Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Pakistan PM Imran Khan says better chance of peace talks if Modi wins
 

पाकिस्तान के PM इमरान खान क्यों चाहते हैं भारत में फिर से प्रधानमंत्री बनें नरेंद्र मोदी ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2019, 15:10 IST

लोकसभा चुनाव 2019 की चर्चा सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से एक बयान आया है कि वह भारत में एक बार फिर नरेंद्र मोदी को सत्ता मेंं देखना चाहते हैं. इमरान खान ने कहा है कि भारत अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाजपा दोबारा सत्ता पर आती है तो शांति वार्ता होने की बेहतर उम्मीद है.

इमरान खान ने यह भी कहा है कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद वह पाकिस्तान के साथ कश्मीर मुद्दे को हल करने से पीछे हट सकती है. हालांकि इमरान खान ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी के शासनकाल में कश्मीर ही नहीं पूरे भारत का मुसलमान बड़े पैमाने पर अलगाव महसूस कर रहा है.

इमरान खान ने कहा कि कई साल पहले भारत के मुसलमान अपनी स्थिति को लेकर खुश थे. लेकिन वर्तमान समय में वे अतिवादी हिंदू राष्ट्रवाद को लेकर चिंतित हैं. इमरान खान ने कहा कि वह कभी सोच भी नहीं सकते जो इस समय भारत में हो रहा है और मुस्लिम विचारधारा पर हमले हो रहे हैं.

पाकिस्तान के पीएम ने आतंकवाद को लेकर कहा कि वह अपनी जमीन पर पल रहे आतंकी संगठनोंं पर कार्रवाई के लिए प्रतिबद्ध है. आर्मी का इसके लिए सरकार को पूरा सहयोग मिल रहा है. उन्होंने कहा कि इनमें से कुछ संगठन कश्मीर में सक्रिय हैं.

इमरान खान ने यह भी आरोप लगाया कि मोदी इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तरह डर और राष्ट्रवाद की भावना जगाकर चुनाव जीतना चाहते हैं. यह चिंता की बात है. उन्होंंने कहा कि यह भाजपा का चुनावी दांव हो सकता है कि कश्मीर में बरसों से चले आ रहे उस कानून में बदलाव का प्रस्ताव रखा गया जिसके तहत किसी बाहरी व्यक्ति के राज्य में संपत्ति खरीदने पर प्रतिबंध है.

महबूबा मुफ्ती पार कर गईं भारत के खिलाफ बदजुबानी की सीमा ! बोलीं- हिंदुस्तान वालो मिट जाओगे..

महबूबा ने कहा मिट जाएंगे हिंदुस्तानी तो गंभीर ने लगाई लताड़, बोले- भारत आपकी तरह दाग नहीं जो..

First published: 10 April 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी