Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok sabha elections 2019 phase 4 voting for these big faces and names
 

इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बेटों के राजनीतिक भविष्य का फैसला आज

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2019, 9:10 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण का मतदान शुरू हो गया है. चौथे चरण में 9 राज्यों की 71 सीटों पर मतदान हो रहा है. चौथे चरण में कई दिग्गज नेता मैदान में उतरे हैं. 72 सीटों में कई ऐसे उम्मीदवार शामिल हैं, जो पहली बार मैदान में उतरे हैं.

वहीं, कई ऐसे चेहरे हैं, जो राजनीति में अपना लौहा मनवा चुके हैं. चलिए जानते हैं आज के मतदान में उन उम्मीदवारों के नाम, जो लोगों को सामने बेहद चर्चित हैं-

बिहार

बिहार में लोकसभा चुनाव 2019 की सबसे हॉट सीट बेगुसराय में भी मतदान हो रहा है. इस सीट से भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और भाकपा उम्मीदवार कन्हैया कुमार मैदान में उते रहैं. वहीं, उजियारपुर सीट से मैदान में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा उतरे हैं.

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में कन्नौज सीट पर सबसे चर्चित चेहरा उतरा हुआ है. इस सीट पर अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनावी मैदान में उतरी हैं. साथ ही उन्नाव लोकसभा सीट से बीजेपी से साक्षी महाराज उम्मीदवार हैं. फर्रुखाबाद से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद शामिल हैं.

मध्यप्रदेश

इसी के साथ मध्य प्रेदश के मुख्यमंत्री के बेटे नकुल नाथ भी चुनावी मैदान में उतरे हैं. नकुलनाथ छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में खड़े हुए हैं. 

लोकसभा चुनाव 2019 : नौ राज्यों की 72 सीटों के लिए आज डाले जा रहे हैं वोट, इन सीटों पर सबकी नजर

राजस्थान

इसी के साथ राजस्थान में राजस्थान में भी दो मुख्यमंत्रिय़ों के बेटे चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. एक ओर जहां राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत जोधपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. तो वहीं, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे दुष्यंत सिंह भी बारां-झालावाड़ लोकसभा सीट से चुनावी मैदार में उतरे हैं.

चक्रवाती तूफान 'फेनी' के अगले 24 घंटे में और खतरनाक होने की संभावना, दक्षिणी राज्यों में अलर्ट जारी

पश्चिम बंगाल

इसी के साथ पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट पर भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो मैदान में उतरी हैं. इनको टक्कर देने के लिए अभिनेत्री मुनमुन सेन को मैदान में उतारा गया है.

'ममता को नहीं हटाया तो दूसरा कश्मीर बन जाएगा बंगाल, कभी भी घुस सकता है IS आतंकी'

First published: 29 April 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी