Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: PM Modi appeals to people for vote first and breakfast later
 

फर्स्ट फेज की वोटिंग से पहले PM मोदी ने मतदाताओं से की ऐसी अपील, जानकर आप भी करेंगे सलाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2019, 12:36 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आज पहले चरण की वोटिंग हो रही है. यूपी समेत देश के कई हिस्सों पहले चरण का मतदान हो रहा है. इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर एक अच्छी बात लिखी है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि सबसे पहले मतदान करें, इसके बाद जलपान करें.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "लोकसभा चुनावों के लिए आज पहले चरण का मतदान है. सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि लोकतंत्र के इस महोत्सव में जरूर हिस्सा लें. अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें. पहले मतदान, फिर जलपान" प्रधानमंत्री मोदी ने पहली बार वोट देने वाले वोटर्स और युवाओं से मतदान करने के लिए खास आग्रह किया.

पीएम मोदी के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोगोंं से वोट करने की अपील की. राहुल गांधी ने अपील की कि भारत की आत्मा और भविष्य के लिए वोट करें. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी लोगों से भारी संख्या में वोट करने की अपील की. अमित शाह ने कहा कि मजबूत और ईमानदार नेतृत्व के लिए वोट करें. उन्होंने एक निर्णायक सरकार के चयन के लिए लोगों से वोटिंग की अपील की.

बता दें कि लोगों को वोटिंग करने के लिए देश की सरकार और तमाम तरह की संस्थाएं भी अपील करती रही हैं. लोगों को वोटिंग के जरिए अपना अधिकार और अपनी सरकार चुनने के लिए तमाम तरह के ऐड चलाए जाते हैं. 

आज पहले चरण में देशभर के 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैंमतदान सुबह सात बजे शुरु हो गयामतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी लाइन लगी हुई है. मतदान के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. इसके लिए 1279 उम्मीदवार मैदान में हैं.

जिन दिग्गज नेताओ की किस्मत आज ईवीएम मशीन में कैद होगी उनमें महाराष्ट्र से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, यूपी से वीके सिंह, महेश शर्मा, आरएलडी चीफ अजीत सिंह, हैदराबाद से असदुद्दीन ओवैसी और उत्तराखंड से हरीश रावत बड़े नाम हैं. जिन राज्यों में चुनाव हो रहा है उनमें बिहार, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, असम, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम, तेलंगाना, उत्तराखंड और लक्षदीप शामिल हैं.

 

First published: 11 April 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी