Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Pragya Singh Thakur says Nathuram Godse was a deshbhakt
 

गोडसे को देशभक्त कहने पर अपनी ही पार्टी के निशाने पर आईं साध्वी प्रज्ञा, BJP बोली- तत्काल मांगें माफी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2019, 17:11 IST

मध्य प्रदेश के भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहकर फंस गई हैं. खुद उनकी ही पार्टी उनपर हमलावर हो गई है और उनसे सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की बात कही है. पार्टी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने उनके बयान की कड़ी निंदा की.

नरसिम्हा राव ने कहा कि पार्टी साध्वी प्रज्ञा के बयान पर बिल्कुल भी सहमत नहीं है. उन्होंने कहा कि हम उनके बयान की निंदा करते हैं और उन्हें सार्वजनिक रूप से अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए. 

बता दें कि भोपाल से BJP की लोकसभा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था. उन्होंने कहा था कि गोडसे देशभक्त थे और रहेंगे. प्रज्ञा ठाकुर ने अभिनेता कमल हासन के बयान (जिसमें उन्होंने नाथूराम गोडसे को आतंकवादी बताया था) पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बात कही थी.

साध्वी ने कहा था कि गोडसे को आतंकवादी कहने वालों को अपने गिरेबां में झांकना चाहिए. उन्होंने कहा था कि ऐसे लोगों को जनता मुंहतोड़ जवाब देगी. दरअसल, कमल हासन ने नाथूराम गोडसे को देश का पहला हिंदू आतंकवादी करार दिया था. उनके इस बयान पर भी काफी बवाल हुआ था. 

गौरतलब है कि भाजपा ने इस बार के लोकसभा चुनाव में मालेगांव ब्लास्ट मामले में बेल पर बाहर आईं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भोपाल सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस ने उनके खिलाफ पूर्व मुख्यमंंत्री दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

'23 मई को मोदी और शाह के बुरे दिन आने वाले हैं, रिजल्ट के बाद रात में नींद नहीं आएगी'

16 मई 2014: आज के दिन देश में आई थी मोदी नाम की सुनामी, ढह गई थीं कांग्रेस समेत सारी पार्टियां

First published: 16 May 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी