Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Prime Minister Narendra Modi road show in Varanasi
 

PM मोदी का रोड शो: तैयारी कुछ ऐसी जैसे वाराणसी में ही देश समा गया हो

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2019, 14:09 IST

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 25 और 26 अप्रैल को रहेंगे. PM मोदी 25 अप्रैल की शाम वाराणसी में भव्य रोड शो करेंंगे. पीएम मोदी के इस रोडशो को यादगार और भव्य बनाने के लिए काफी पहले से तैयारी की जा रही है. बीएचयू गेट से लेकर दशाश्वमेघ घाट तक निकलने वाला यह रोडशो शाम तीन बजे शुरु होगा.

पीएम मोदी रोड शो के बाद गंगा आरती करेंगे. इसके अगले दिन यानि 26 अप्रैल को पीएम मोदी अपना नामांकन करेंगे. नामांकन से पहले पीएम मोदी कालभैरव मंदिर जाएंगे और बाबा विश्वनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे. बता दें कि पीएम मोदी के रोड शो और कार्यक्रम की तैयारी का इंतजाम में खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जुटे हैं.

कई दिनों पहले से बीजेपी नेताओं की टीम ने शहर में डेरा डाला हुआ है. पीएम मोदी के रोड शो की थीम है- गंगा मैया का आशीर्वाद, वाराणसी की जनता का प्यार और यही शक्ति देते मुझे अपार. भारतीय जनता पार्टी पीएम मोदी की इस यात्रा को  रोड शो के इतिहास में मील का पत्थर साबित करने की भरसक कोशिश करना चाह रही है.

पीएम मोदी के रोड शो की ऐसी तैयारी हो रही है जैसे पूरा देश यहीं समा गया हो. रोड शो के दौरान काशी में रहने वाले अलग-अलग राज्य के लोग पारंपरिक तरीके से पीएम मोदी का अभिवादन करेंगे. इस रोड शो के जरिए बीजेपी विपक्षी पार्टियों को यह दिखाना चाहती है कि आज भी एनडीए और मोदी लहर कायम है. 

Pankaj Jha twitter

पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो 6 किलोमीटर तक चलेगा. यह बीएचयू के लंका गेट से शुरू होकर गंगा के दशाश्वमेध घाट तक चलेगा. पीएम मोदी के रोड शो में उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे.

इसके अलावा इस रोड शो में एनडीए के दिग्गज नेता शामिल होंगे. इसमें शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान भी मौजूद रह सकते हैं.

Pankaj Jha twitter

पीएम मोदी के रोड शो के लिए 101 वेलकम प्वाइंट बनाया गया है. पूरे क्षेत्र को 10 ब्लॉक में विभाजित किया गया है. पीएम मोदी के रोड शो में पूरे रास्ते फूलों से उनका स्वागत किया जाएगा. इसके लिए 25 कुंतल से अधिक गुलाब की पंखुडियां बीजेपी द्वारा बांंटी गई हैं. रोड शो के दौरान भोजपुरी स्टार रवि किशन और दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' भी शामिल रहेंगे. रोड शो में पांच लाख लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है.

PM मोदी के सामने प्रियंका गांधी ने चुनाव लड़ने की नहीं दिखाई हिम्मत ! इन्हें बनाया उम्मीदवार

BJP के लिए बुरी खबर, गौतम गंभीर की नामांकन हो सकता है रद्द, अब तक नहीं हुआ मंजूर

First published: 25 April 2019, 14:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी