Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Rajnath Singh filing nomination from Lucknow parliamentary seat
 

राजनाथ सिंह के नामांकन में दिखी हिंदू-मुस्लिम एकता की झलक, 'मोदी-मोदी' के नारे लगाते रहे मुसलमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2019, 13:10 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर देश के वर्तमान गृहमंत्री और बीजेपी के सीनियर नेता राजनाथ सिंह ने यूपी के लखनऊ से अपना नामांकन भरा. नामांकन से पहले उन्होंने एक रोड शो निकाला. उन्होंने लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में पूजा-अर्चना भी की. फिर वह भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंचे.

राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत आगे बढ़ रहा है. मोदी ने देश को आगे बढ़ाने में करिश्माई काम किया है. चाहे केरल हो या कनार्टक पूरे देश में लोग उन्हें सुनने के लिए आ रहे हैं.

राजनाथ सिंह के रोड शो के दौरान जो सबसे आश्चर्यजनक चीज देखने को मिली वह थी मुसलमानों की भारी संख्या में उपस्थिति. भगवा गमछा ओढ़े और बीजेपी का झंडा थामे मुसलमानों ने राजनाथ सिंह के रोड शो में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. इस दौरान वह मोदी-मोदी के नारे भी लगाते रहे और बीजेपी जिंदाबाद चिल्लाते रहे.

बता दें कि लखनऊ सीट पर भाजपा करीब दो दशकों से काबिज है. एक जमाने में यह सीट अटल बिहारी वाजपेयी की हुआ करती थी. साल 1991 से लेकर अब तक इस सीट पर बीजेपी का कब्ज़ा है. यह सीट पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मभूमि कही जाती है. लखनऊ संसदीय सीट 1991 में बीजेपी के पाले में आई. अटल जी इस सीट से लगातार पांच बार सांसद चुने गए. फिर उनके राजनीति से सन्यास लेने के बाद साल 2009 में बीजेपी के टिकट से लालजी टंडन को जीत मिली.

साल 2014 में यहां से राजनाथ सिंह को बीजेपी ने टिकट दिया और वह जीतकर संसद पहुंचे. अब एक बार फिर वह अटल बिहारी वाजपेयी की विरासत को संभालने लखनऊ पहुंचे हैं. 2014 के चुनाव में राजनाथ सिंह ने तत्कालीन कांग्रेस नेता रीता बहुगुणा जोशी को 2,72,749 मतों से हराया था. हालांकि अब रीता बहुगुणा जोशी बीजेपी में हैं और उन्हें भाजपा ने इलाहाबाद लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है.

UP को दहलाने की साजिश, मिले इतने भारी मात्रा में हथियार जिससे आ जाती तबाही

Video: BJP नेता ने कांग्रेस अध्यक्ष को दी मां की गाली, बोले- 'चौकीदार चोर है तो राहुल गांधी....'

First published: 16 April 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी