Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Shatrughan Sinha's wife Poonam Sinha will contest against Rajnath Singh
 

जिस राजनाथ सिंह ने शत्रुघ्न सिन्हा को दिलाया था टिकट, उन्हीं के खिलाफ लड़ेंंगी 'शॉटगन' की पत्नी

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2019, 13:10 IST

हाल ही में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है. कहा जा रहा है कि पूनम सिन्हा लखनऊ से बीजेपी नेता राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ाया जाएगा. इसके बाद बीजेपी के लोग शत्रुघ्न सिन्हा पर हमलावर हो गए हैं.

बीजेपी ने कई नेताओं ने शत्रुघ्न सिन्हा को एहसानफरामोश करार दे दिया है. बीजेपी के लोगों का कहना है कि शत्रुघ्न सिन्हा के कांग्रेस में जाने से उन्हें उतनी तकलीफ नहीं हुई. उनकी पत्नी पूनम के राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ना उम्मीद से परे है.

इसके साथ ही बीजेपी नेता यह कह रहे हैं कि साल 2014 के चुनाव में बिहार बीजेपी की लीडरशिप पटना साहिब से शत्रुघ्न को टिकट नहीं देना चाहती थी, लेकिन वह राजनाथ सिंंह ही थे जिन्होंने एक बार फिर उनको पटना साहिब से टिकट दिलवाया. बिहार बीजेपी का तर्क था कि स्थानीय मुद्दे सिन्हा के खिलाफ जाते हैं.

इसके बाद भी साल 2014 के लोकसभा चुनाव में राजनाथ सिंह ने शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट दिलवाया था. उन्होंने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी में सिन्हा की दावेदारी का समर्थन किया था और यह सुनिश्चित कराया कि उन्हें दोबारा से पटना साहिब से टिकट मिले. 

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ यूपी के लखनऊ से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने यह दावा किया है. पूनम सिन्हा ने एक दिन पहले ही समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव की उपस्थिति में पार्टी ज्वाइन की है. लखनऊ यूपी की हाई प्रोफाइल सीट है. यहां साल 1991 से लगातार बीजेपी का कब्जा है.

लखनऊ: राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेेंगी शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा

राजनाथ सिंह के नामांकन में दिखी हिंदू-मुस्लिम एकता की झलक, 'मोदी-मोदी' के नारे लगाते रहे मुसलमान

 

First published: 17 April 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी