Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Shatrughan Sinha's wife Poonam will contest against Rajnath Singh from SP-BSP-RLD ticket
 

लखनऊ: राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेेंगी शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2019, 17:20 IST

पूर्व बीजेपी नेता और अब कांग्रेस में शामिल हो चुके शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ यूपी के लखनऊ से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. इसका खुलासा सपा नेता रविदास महरोत्रा ने किया है. लखनऊ यूपी की हाई प्रोफाइल सीट है. यहां साल 1991 से लगातार बीजेपी का कब्जा है.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यहां से वर्तमान में सांसद हैं और आज ही उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल किया है. शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने भी आज ही समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुई हैं. पूनम सिन्हा ने औपचारिक तौर पर सपा की सदस्यता ग्रहण की.

लखनऊ लोकसभा सीट पर बीजेपी करीब दो दशकों से काबिज है. यह सीट अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मभूमि हुआ करती थी. 1991 से लेकर अब तक इस सीट पर बीजेपी का ही कब्ज़ा है. लखनऊ संसदीय सीट 1991 में बीजेपी के पाले में आई थी. इसके बाद से इस सीट से लगातार पांच बार अटल बिहारी वाजपेयी सांसद चुने गए. उनके राजनीति से सन्यास लेने के बाद साल 2009 में बीजेपी के लालजी टंडन यहां से सांसद चुने गए. 

2014 में मोदी लहर में यहां से राजनाथ सिंह जीतकर संसद पहुंचे. एक बार फिर वह अटल जी की विरासत संभालने लखनऊ पहुंचे हैं. साल 2014 के चुनाव में उन्होंने तत्कालीन कांग्रेस नेता रीता बहुगुणा जोशी को 2,72,749 मतों से हराया था. हालांकि इस बार रीता बहुगुणा जोशी बीजेपी के टिकट पर इलाहाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी हैं.

UP को दहलाने की साजिश, मिले इतने भारी मात्रा में हथियार जिससे आ जाती तबाही

Video: BJP नेता ने कांग्रेस अध्यक्ष को दी मां की गाली, बोले- 'चौकीदार चोर है तो राहुल गांधी....'

First published: 16 April 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी