Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Shiv Sena appointed Priyanka Chaturvedi as the Upneta of the party
 

कांग्रेस छोड़ने वाली प्रियंका चतुर्वेदी को शिवसेना ने पार्टी में दिया बड़ा ओहदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2019, 12:24 IST

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता और टीवी चेहरा रहीं प्रियंका चतुर्वेदी ने कुछ दिन पहले नाराज होकर शिवसेना ज्वाइन कर ली थी. अब शिवसेना ने उन्हें पार्टी में बड़ा ओहदा दिया है. पार्टी ने उन्हें 'उपनेता' का पद दिया है. 

बता दें कि 19 अप्रैल को प्रियंका ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर शिवसेना ज्वाइन कर ली थी. प्रियंका ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा सौंपा था. उन्होंने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में शिवसेना ज्वाइन की थी. प्रियंका काफी दिनों से कांग्रेस पार्टी से नाराज चल रही थीं. 

प्रियंका ने कांग्रेस में गुंडों को अहमियत दी जाने की बात कही थी. उन्होंने पार्टी में महिलाओं के साथ बदसलूकी करने वाले नेताओं को तवज्जो देने का आरोप लगाया था. उन्होंने लिखा था, "मेहनत से पार्टी में अपनी जगह बना रहे लोगों के बदले कांग्रेस में गलत लोगों को अहमियत मिल रही है. अपना खून-पसीना बहाने वालों से ज्यादा गुंडों को तवज्जो मिल रही है. इस कारण बहुत दुखी हूं."

बता दें कि 19 नवंबर 1979 को मुंबई में जन्मीं प्रियंका का परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश से है. उनकी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के सेंट जोसफ हाई स्कूल से हुई. उन्होंने मुंबई के नरसी मोंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से कॉमर्स में स्नातक किया है. उनका ब्लॉग किताबों पर रिव्यू लिखने वाले भारत के टॉप टेन ब्लॉग्स में से आता है.

करियर की शुरुआत उन्होंने मीडिया पीआर और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी एमपॉवर कंसल्टेंट्स से बतौर डायरेक्टर की थी. वह प्रयास नामक चैरिटेबल ट्रस्ट चलाती हैं.
 
First published: 27 April 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी