Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Surgical Strike hero general hooda said army has free hand always
 

सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो जनरल हुड्डा ने मोदी सरकार के सपोर्ट में कही बड़ी बात, बोले- नहीं बंधे हाथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2019, 14:16 IST

सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो जनरल डीएस हुड्डा ने सेना के राजमीतिकरण को लेकर हुए विवाद पर अपना पक्ष रखा है. उन्होंने कहा है कि सेना के हाथ कभी बंधे नहीं रहे. जनरल हुड्डा ने कहा कि मोदी सरकार ने सेना को सीमा पार हमले की अनुमति देकर बहुत बड़ा संकल्प दिखाया है.

2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक की अगुवाई कर चुके सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा ने यह भी कहा कि सेना के हाथ पहले भी कभी बंधे हुए नहीं थे. 'गोवा फेस्ट' कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा, "मौजूदा सरकार ने सीमा पार जाकर सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट में हवाई हमले की अनुमति देने में निश्चित रूप से महान राजनीतिक संकल्प दिखाया है. लेकिन इससे पहले भी आपकी सेना के हाथ नहीं बंधे थे."

जनरल डीएस हुड्डा ने कहा, "सेना को खुली छूट देने के बारे में बहुत ज्यादा बातें हुई हैं, लेकिन 1947 से सेना सीमा पर स्वतंत्र है. इसने तीन-चार युद्ध लड़े हैं." उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कृपया अपने वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों पर भरोसा रखें. और सेना से किसी भी तरह का सबूत न मांगें. उन्होंने काह कि जब सैन्य अभियानों के महानिदेशक खुले तौर पर यह कहते हैं कि उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक किया तो इसमें शक जैसा कोई कारण नहीं है. 

First published: 13 April 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी