Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Udit Raj raises questions on Supreme Court verdict for EVM issue
 

EVM को लेकर उदित राज ने लगाए गंभीर आरोप, बोले- क्या सुप्रीम कोर्ट भी है धांधली में शामिल?

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2019, 12:10 IST
udit raj

EVM मशीन और वीवीपीएटी मशीन को लेकर उपजे विवाद के बीच कांग्रेस नेता उदित राज ने सुप्रीम कोर्ट पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उदित राज ने सुप्रीम कोर्ट पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट क्यों नहीं चाहता कि VVPAT की सारी पर्चियों को गिना जाए. उन्होंने कहा कि क्या सुप्रीम कोर्ट भी इस धांधली में शामिल है.

उदित राज ने ट्वीट किया, "सुप्रीम कोर्ट क्यों नहीं चाहता कि VVPAT की सारी पर्चियों को गिना जाए. क्या वो भी धांधली में शामिल है? चुनावी प्रक्रिया में जब लगभग तीन महीने से सारे सरकारी काम मंद पड़ा हुआ है, गिनती में दो- तीन दिन लग जाए, तो क्या फ़र्क पड़ता है?"

इस ट्वीट में उदित राज ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी को भी टैग किया. सुप्रीम कोर्ट के अलावा उदित राज ने चुनाव आयोग पर भी गंभीर आरोप लगाए. इस बाबत उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए उन्हें लिखा, "बीजेपी को जहां-जहां ईवीएम बदलनी थी, बदल ली होगी. इसीलिए तो चुनाव 7 चरणों मे कराया गया. आप की कोई नहीं सुनेगा चिल्लाते रहिए, लिखने से कुछ नहीं होगा, रोड पर आना पड़ेगा. अगर देश को इन अंग्रेजों के गुलामों से बचाना है तो आंदोलन करना पड़ेगा साहब चुनाव आयोग बिक चुका है."

बता दें कि एक एनजीओ ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर EVM और वीवीपैट की पर्चियों की 100% मिलान करने का आदेश देने का अनुरोध किया था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था.

First published: 22 May 2019, 12:10 IST
 
अगली कहानी