Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha elections: EC asks airports to share details of flights, choppers used for poll purposes
 

लोकसभा चुनाव 2019 : EC ने हवाई अड्डों से चुनावों में इस्तेमाल उड़ानों का विवरण देने को कहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2019, 11:00 IST

चुनाव आयोग ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल डिपार्टमेंट से चुनाव से संबंधित खर्च के लिए चार्टर्ड उड़ानों और हेलीकॉप्टरों का ब्योरा साझा करने का निर्देश दिया है. एक अधिकारी ने कहा कि अधिकारियों को जिला चुनाव अधिकारियों के साथ सूचना साझा करने के लिए कहा गया है जहां हवाई अड्डे स्थित हैं.

बिहार के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने शनिवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान चुनाव संबंधी खर्चों की निगरानी के लिए आयोजित समीक्षा बैठक में पोल पैनल ने सभी सरकारी अधिकारियों को अपने फैसले से अवगत कराया. बहु-चरण के मतदान 11 अप्रैल से 19 मई तक होंगे, और वोटों की गिनती 23 मई को होगी.

 

एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) पटना और गया के टावरों को पटना और गया जिलों के सीईओ (मुख्य निर्वाचन अधिकारी) कार्यालय और डीईओ (जिला निर्वाचन अधिकारियों) के साथ सभी चार्टर्ड उड़ानों, हेलीकॉप्टरों और यात्रियों का विवरण साझा करना होगा.

चार्टर्ड उड़ानों और हेलीकॉप्टरों के यात्रियों के सामान की जांच की जाएगी. खर्च के लिए नोडल अधिकारी, जिला मजिस्ट्रेट, पुलिस अधीक्षक और अर्धसैनिक बलों के अधिकारी बैठक में शामिल थे.

बिहार में बीजेपी ने तय किया NDA के लिए सीटों का बंटवारा, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

First published: 18 March 2019, 11:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी