Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha polls: Congress fields Karti Chidambaram from Tamil Nadu’s Sivaganga
 

कार्ति चिदंबरम पर लटक रही है गिरफ्तारी की तलवार, कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2019, 22:05 IST

कांग्रेस ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति को तमिलनाडु के शिवगंगा से मैदान में उतारा है. कार्ति चिदंबरम का नाम उन उम्मीदवारों की नौवीं सूची में शामिल है जिन्हें पार्टी ने रविवार को जारी किया. कार्ति चिदंबरम INX मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस और एयरसेल-मैक्सिस घोटाले का आरोपी है. वर्तमान में, कार्ति को एयरसेल-मैक्सिस मामले में सोमवार तक गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण प्राप्त है.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एच राजा के खिलाफ कार्ति चिदंबरम मैदान में होंगे. 2014 के लोकसभा चुनावों में कार्ति चिदंबरम और राजा दोनों को ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के सेंथिलनाथन पीआर ने हराया था. एएनआई के अनुसार कार्ति चिदंबरम ने कहा, "मुझे विश्वास है कि पार्टी की ताकत और गठबंधन मुझे शिवगंगा सीट जीतने में मदद करेगा. यह दूसरी बार है जब मैं चुनाव लड़ रहा हूं."

अपनी नौवीं सूची में, कांग्रेस ने महाराष्ट्र के चार, बिहार के लिए तीन और तमिलनाडु, कर्नाटक और जम्मू-कश्मीर में एक-एक उम्मीदवार का नाम दिया. कोंग्रस ने कटिहार विधानसभा क्षेत्र से तारिक अनवर, किशनगंज से मोहम्मद जावेद और पूर्णिया से उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह को मैदान में उतारा. पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला से हाजी फारूक मीर और कर्नाटक में बैंगलोर दक्षिण सीट से पूर्व महासचिव बीके हरिप्रसाद को मैदान में उतारा है.

First published: 24 March 2019, 22:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी