Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Result 2019: NDA likely to clean sweep in Bihar, rjd may loose Patliputra
 

बिहार में 38 सीट पर NDA आगे, मीसा भारती हार सकतीं हैं चुनाव, बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी 1 लाख मतों से पीछे

दीपक कुमार सिंह | Updated on: 23 May 2019, 19:13 IST

लोकसभा चुनाव के फाइनल रिजल्ट कुछ देर बाद से आने शुरू हो जाएंगे. अब तक के रुझानों से ये तय हो गया कि देश के सत्ता की बागडोर फिर एक बार नरेंद्र मोदी के पास रहेगी. मोदी की अगुवाई वाली एनडीए 345 सीटों पर बढ़त के साथ प्रचंड बहुमत की ओर अग्रसर है. जबकि यूपीए सिर्फ 95 सीट पर आगे है.

बिहार के सभी 40 लोकसभा सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं. पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर लालू यादव की बेटी RJD उम्मीदवार मीसा भारती 40 हजार मतों से पीछे चल रहीं हैं. यहां वे मोदी सरकार के मंत्री रामकृपाल यादव के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं.

बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी 1 लाख मतों से पीछे 

बिहार की चर्चित सीट मुंगेर पर भी राजीव रंजन सिंह (जदयू) कांग्रेस प्रत्याशी नीलम देवी से 1,34,728 मतों से आगे चल रहे हैं. यह सीट तब चर्चा में आई जब यहां कभी सीएम नीतीश के करीबी रहे बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को कांग्रेस-राजद गठबंधन का साझा उम्मीदवार बनाया गया.

जहानाबाद से RJD उम्मीदवार सुरेंद्र यादव आगे हैं जबकि किशनगंज से कांग्रेस उम्मीदवार आगे हैं. अगर इन दो सीट को छोड़ दिया जाए तो सभी 38 पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) आगे चल रही है. अभी तक के रुझानों के मुताबिक एनडीए क्लीन स्वीप की तरफ बढ़ रही है. वहीं, आरजेडी महज एक सीट पर बढ़त बनाए हुई है.

रविशंकर प्रसाद अपने 188114 मतों से आगे

पटना साहिब लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री और बीजेपी उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद अपने 188114 मतों से निकटतम प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा से आगे चल रहे हैं. वहीं, सुर्खियों में रही बेगूसराय लोकसभा सीट से गिरिराज सिंह सीपीएम उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर करीब 4 लाख वोट से बढ़त बनाए हुए हैं.

दरभंगा से बीजेपी के गोपालजी ठाकुर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी आरजेडी के अब्दुलबारी सिद्दीकी से लगभग 2.67 लाख मतों से आगे चल रहे हैं. वहीं बांका में जेडीयू के गिरधारी यादव, आरजेडी के जयप्रकाश यादव से आगे चल रहे हैं.

First published: 23 May 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी