Home » Lok Sabha Elections 2019 » loksabha elections 2019 raj babbar moradabad congress fatehpur sikri
 

Loksabha Elections 2019: राज बब्बर के आगे झुकी कांग्रेस, अब मुरादाबाद से नहीं इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2019, 9:11 IST

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शुक्रवार की देर रात 35 उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में राज बब्बर को फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ने का मौका मिला है.

दरअसल, पहले कांग्रेस ने राज बब्बर को मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाया था, लेकिन राज बब्बर यहां से चुनाव लड़ना नहीं चाहते थे. उनको फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ना था. इस बात को मानते हुए कांग्रेस ने सातवीं लिस्ट में फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ने का मौका दिया.

वहीं, सातवीं लिस्ट में रेणुका चौधरी को खम्मम (तेलंगाना ) और इमरान प्रतापगढ़ी मुरादाबाद (उत्तर प्रदेश) से टिकट दिया गया है. इसके साथ ही कांग्रेस में हाल ही में शामिल हुई प्रीता हरित को आगरा से सीट मिली है.

बता दें कि राज बब्बर 2009 में भी फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन वहां उन्हें बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी से करारी हार का सामना करना पड़ा था. 

बता दें कि राज बब्बर 2009 में भी फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन वहां उन्हें बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी से करारी हार का सामना करना पड़ा था. यहां राज बब्बर को करीब 9 हजार वोटों से बसपा प्रत्याशी से मुंह की खानी पड़ी थी.

वहीं, समाजवादी पार्टी की ओर से राज बब्बर 1999 और 2004 में आगरा से चुनाव जीते. हालांकि 2009 और 2004 में बीजेपी के रामशंकर कठेरिया आगरा से बड़े अंतर से जीते थे.

बीजेपी ने जारी की 36 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, संबित पात्रा इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

First published: 23 March 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी