Home » Lok Sabha Elections 2019 » Malegaon blasts accused Pragya Singh Thakur joins BJP, likely to contest from Bhopal
 

दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी होंगी मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2019, 16:50 IST

मालेगांव धमाकों में आरोपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भोपाल सीट से बीजेपी की प्रत्याशी होंगी, जहां कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारा है. प्रज्ञा ठाकुर बुधवार को ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई थी. इससे प्रज्ञा ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि दिग्विजय सिंह उनके लिए कोई चुनौती नहीं हैं. उन्होंने कहा, "मैं चुनाव लड़ूंगी और निश्चित रूप से जीत जाउंगी." बीजेपी ने अपनी 22वीं लोकसभा चुनाव की सूची में साध्वी प्रज्ञा को टिकट देने की घोषणा की.

बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं राम लाल, प्रभात झा और नरोत्तम मिश्रा से मिलने के लिए प्रज्ञा ठाकुर भोपाल में पार्टी दफ्तर पहुंची. सिंह ने संवाददाताओं से कहा, "जो कोई भी राष्ट्र के खिलाफ काम कर रहा है, हम सभी उनके खिलाफ लड़ेंगे और उन्हें हराएंगे. जब राष्ट्र सुरक्षित होगा, हम सब सुरक्षित होंगें''.

29 सितंबर 2008 को महाराष्ट्र के मालेगांव में हुए दो विस्फोटों में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए थे. प्रज्ञा ठाकुर मामले के आरोपियों में से एक हैं. उनपर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की धारा 18 (साजिश) और भारतीय दंड संहिता की अन्य धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं और फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं.

प्रज्ञा ठाकुर अपनी कई विवादित टिप्पणियों के लिए भी जानी जाती हैं. वह कट्टरपंथी हिंदू संगठन अभिनव भारत और दुर्गा वाहिनी के साथ जुडी थी. जो विश्व हिंदू परिषद की महिला शाखा है. कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि जब नरेंद्र सिंह तोमर, शिवराज सिंह चौहान और उमा भारती जैसे जाने माने चेहरे चेहरे से भाग गए, तो भाजपा को दिग्विजय सिंह के खिलाफ उम्मीदवार उतारने के लिए मजबूर होना पड़ा. 1989 से भाजपा के लिए भोपाल एक गढ़ रहा है. इस बार नरेंद्र सिंह तोमर, शिवराज सिंह चौहान और उमा भारती जैसे पार्टी के दिग्गजों ने सीट से चुनाव लड़ने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई.

EVM में दूसरा और तीसरा बटन दबाने पर लगेगा बिजली का झटका : कांग्रेस नेता

First published: 17 April 2019, 15:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी