Home » Lok Sabha Elections 2019 » Mamata Banerjee says on exit polls 2019 its gossip don’t trust them
 

Exit Polls के आंकड़ों के बाद नजर आई ममता बनर्जी की बौखलाहट, कही ये बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2019, 8:12 IST

लोकसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म होते ही टीवी चैनल्स के एग्जिट पोल में एक बार फिर से मोदी सरकार बनने का अनुमान लगाया गया है. एग्जिट पोल के आंकड़े आने के बाद विपक्षी दलों में बौखलाहट पैदा हो गई है. एग्जिट पोल को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि ये सिर्फ अटकलबाजी है.

उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसे सर्वेक्षणों पर यकीन ही नहीं है. उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल के आंकड़ों का इस्तेमाल ईवीएम में गड़बड़ी करने के लिए किया जाता है. बता दें कि देश के ज्यादातर टीवी चैनल्स ने एग्जिट पोल में एनडीए को पूर्व बहुमत मिलने का अनुमान जताया है.

एग्जिट पोल के आंकड़े आने बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक ट्वीट किया, जिसमें सीएम बनर्जी ने लिखा, “मैं एक्जिट पोल के कयासों पर भरोसा नहीं करती. यह रणनीति अटकलबाजी के जरिए हजारों ईवीएम को बदलने या उनमें हेरफेर करने के लिए प्रयुक्त होती है. मैं सभी विपक्षी पार्टियों से एकजुट, मजबूत और साहसी रहने की अपील करती हूं.”

लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में हुए मतदान में एबीपी न्यूज ने अपने एग्जिट पोल में टीएमसी को पश्चिम बंगाल में 24 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है. वहीं बीजेपी को 16 और कांग्रेस को केवल दो सीट मिलने का अनुमान है. एबीपी न्यूज के एग्जिट पोल में वाम मोर्चा को एक भी सीट ना मिलने की भविष्यवाणी की गई है.

सीएम ममता बनर्जी के ट्वीट के बाद बंगाल बीजेपी ने उन्हें सपनों की दुनिया से बाहर निकलने को कहा है. बंगाल बीजेपी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार के दिन गिनती के रह गए हैं.

First published: 20 May 2019, 8:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी