Home » Lok Sabha Elections 2019 » 'हिन्दू आतंक शब्द गढ़ने वाला व्यक्ति अब बीजेपी में है शामिल'
 

'हिन्दू आतंक शब्द गढ़ने वाला व्यक्ति अब BJP में है शामिल'

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2019, 13:02 IST

 कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इस बात से इंकार किया है कि उन्होंने कभी भी 'हिंदू आतंक' शब्द इस्तेमाल किया था. एक अख़बार के साथ इंटरव्यू में दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि जिस व्यक्ति ने इस शब्द को गढ़ा था वह अब भारतीय जनता पार्टी में है. दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर आरोप लगाया कि यह भाजपा का एजेंडे था कि इस शब्द पर उन्हें घेरा जाए.

दिग्विजय सिंह ने कहा, पूर्व केंद्रीय गृह सचिव आरके सिंह को भाजपा ने टिकट दिया और मंत्रिमंडल में शामिल किया. सिंह ने कहा "इसलिए यदि अब भाजपा अब उस व्यक्ति का विरोध करना चाहती है तो उन्हें आरके सिंह का विरोध करना चाहिए." आरके सिंह कांग्रेस सरकार के शासन के दौरान गृह सचिव थे. 2013 में वह सेवानिवृत्ति के बाद भाजपा में शामिल हो गए.

 

आरके सिंह ने भी यही दावा किया कि उन्होंने कभी भी 'हिंदू आतंक' शब्द का इस्तेमाल नहीं किया. उन्होंने कहा था कांग्रेस नेता और पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने इसे गढ़ा था. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, भोपाल लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार हैं. इस सीट पर 12 मई को मतदान होगा.

बीजेपी ने उनके खिलाफ साध्वी प्रज्ञा को मैदान में उतारा है, जिन पर मालेगांव धमाकों में शामिल होने का आरोप है और वह फ़िलहाल जमानत पर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने ठाकुर की उम्मीदवारी का बचाव किया है. दिग्विजय सिंह ने भविष्यवाणी की कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में 29 लोकसभा क्षेत्रों में से कम से कम 14 से 16 सीटें जीतेंगी.

'अमेठी से राहुल गांधी चुनाव हारे तो राजनीति छोड़ दूंगा'कै

First published: 29 April 2019, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी