Home » Lok Sabha Elections 2019 » Modi claims his roadshow a sign that BJP has already won Varanasi
 

वाराणसी में पीएम मोदी- पहली बार देश में प्रो- इंकम्बेंसी की लहर चल रही है

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2019, 10:34 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले शुक्रवार को वाराणसी में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. पीएम मोदी ने दावा किया कि देश में पहली बार सत्ता समर्थक (pro-incumbency) लहर चल रही है. इससे पहले मोदी ने गुरुवार शाम वाराणसी में एक विशाल रोड शो किया.

पीएम मोदी ने कहा ''कल रोड शो के दौरान मुझे सोशल मीडिया पर डांट पड़ी है. लोग कह रहे थे कि अंधेरे में कैसे जा रहे हैं. श्रीलंका में जो हुआ है. मोदी की कोई सुरक्षा करता है, तो इस देश की करोड़ों माताएं, बहनें. 21वीं सदी की ताकत हमारी माताएं, बहनें बनने वाली हैं. हम तय करें कि हमारे पोलिंग बूथ में 100 वोट पुरुष के पड़ते हैं तो 105 वोट महिलाओं के पड़े. जो पहली बार लोकसभा में वोट देने वाले हैं, उनकी लिस्ट बनाओ, किसी भी दल का हो. देखिए दल-वल बाद में है. सबको बुलाओ और उन सबको एक-एक गुड़ का टुकड़ा मुंह में डालें.''

 

इस बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने वाराणसी में नरेंद्र मोदी के खिलाफ पांच बार के विधायक अजय राय को मैदान में उतारने के लिए कांग्रेस पर कटाक्ष किया. यह अटकलें जा रही थी कि प्रियंका गांधी वाराणसी से उम्मीदवार हो सकती हैं. अजय राय 2014 में यहां से चुनाव हार गए थे. लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान ने कहा कि वाराणसी के लोगों ने पहले ही अपना पीएम चुन लिया है.

उन्होंने कहा "मोदी की लहर चल रही है और महागठबंधन को 2024 तक अपने प्रधानमंत्री के बारे में भूल जाना चाहिए." इससे पहले जनता दल (युनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार और लोक जनशक्ति पार्टी के रामविलास पासवान वाराणसी में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिले.

 

First published: 26 April 2019, 10:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी