Home » Lok Sabha Elections 2019 » Naxalites attack on polling party in Odisha woman pollig officer died
 

ओडिशा में नक्सलियों ने की महिला मतदान अधिकारी की हत्या, पोलिंग बूथ जा रही गाड़ी में लगाई आग

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2019, 8:11 IST

ओडिशा में नक्सलियों ने एक बार फिर लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की. नक्सलियों ने मतदान से एक दिन पहले यानि बुधवार को एक महिला मतदान अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी. साथ ही पोलिंग बूथ की ओर जा रहे एक वाहन में आग भी लगा दी. पुलिस के मुताबिक दोनों घटनाएं कंधमाल जिले घटीं ये इलाका नक्सल प्रभावित रहा है. बता दें कि इस इलाके में नक्सलियों ने लोगों को चुनाव का बहिष्कार करने की धमकी दी है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डीजीपी बीके शर्मा ने बताया कि सेक्टर ऑफिसर संजुक्ता दिगल वोटिंग के लिए एक पोलिंग बूथ की ओर जा रही थीं. उनके साथ में अन्य मतदान कर्मी भी थे. जब उनकी गाड़ी गूदपाड़ा पुलिस स्टेशन के पास बालंदपाड़ा के पास जंगल से गुजर रही थी. रास्ते में उन्हें कुछ संदिग्ध वस्तुएं दिखाई दीं. इन वस्तुओं को जांचने के लिए वह गाड़ी रुकवाकर उतर गईं. इसी दौरान नक्सलियों ने उनपर गोली चला दी जिससे उनकी मौत हो गई.

हालांकि मतदान के लिए जा रही गाड़ी में सवार अन्य चार मतदानकर्मियों को उन्होंने कोई नुकसान नहीं पहुंचाया. जानकारी के मुताबित घटनास्थल कंधमाल लोकसभा सीट के तहत फूलबनी विधानसभा क्षेत्र में आता है. जहां आज मतदान किया जा रहा है.

वहीं दूसरी घटना फिरिंगिया पुलिस स्टेशन के एक गांव में घटी, जहां मतदान अधिकारियों को ले जा रही एक गाड़ी को नक्सलियों ने आग लगा दी. कंधमाल के जिला अधिकारी डी ब्रुंडा के मुताबिक, नक्सलियों ने पहते मतदान अधिकारियों को गाड़ी से बाहर उतारा और फिर गाड़ी में आग लगा दी. सभी नक्सी हथियारों से लैस थे. इस घटना में किसी मतदानकर्मी को कोई चोट नहीं पहुंची. हालांकि गाड़ी में रखी सभी ईवीएम और पोलिंस से संबंधित सामग्री के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली.

First published: 18 April 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी