Home » Lok Sabha Elections 2019 » new delhi city ncr arvind kejriwal would release the aam aadmi partys manifesto on thursday
 

अरविंद केजरीवाल ने जारी किया घोषणापत्र, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने का किया वादा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2019, 13:09 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण का चुनाव काफी जोरों-शोरों से चल रहा है. एक ओर जहां आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश और बिहार में कई रैलियां कर रहे हैं. तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संस्थापक अरविंद केजरीवाल ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है. अरविंद केजरीवाल के साथ दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया भी मौजूद थे. मालूम हो कि दिल्ली में 12 मई को वोटिंग है. 

गुरुवार को घोषणा पत्र जारी करने के दौरान केजरीवाल ने कहा कि उनका ये चुनाव संबिधान को बचाने वाला है. उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य अरविंद केजरीवाल को हराना है. 

केजरीवाल ने कहा, "बीजेपी को छोड़ जो भी सरकार बनाने की हालत में होगा, हम उसे समर्थन करेंगे." उन्होंने कहा, "जो भी सरकार दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देगी हम उसी को समर्थन करेंगे. आज बीजेपी अल्पसंख्यकों को घुसपैठिया मानती है, हमारा लक्ष्य हर किसी को सुरक्षित महसूस करवाना है. पूर्ण राज्य का दर्जा मिलते ही दिल्ली पुलिस में खाली पड़ी जगहों को भरेंगे."

घोषणा पत्र की प्रमुख बाते

घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा, "पिछले 70 साल से दिल्ली के लोगों को यही टीस है कि उन्हें पूर्ण अधिकार मिले. इसमें दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने का मुद्दा प्रमुख रूप से शामिल है."

केजरीलास ने अपने घोषणा पत्र में उच्च शिक्षा, रोजगार, महिलाओं की सुरक्षा जैसे कई मुद्दों को शामिल किया है.

केजरीवाल ने आम चुनाव में दिल्ली के प्रत्येक नागरिक को अपना घर, 2 लाख युवाओं को रोजगार और दिल्ली कॉलेजों में आसानी से दाखिले के लिए 85 प्रतिशत आरक्षण की बात की है. इसके साथ ही केजरीवाल ने वादा किया है कि दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाली पुलिस पर सुरक्षा की गारंटी, सीलिंग पर रोक समेत अनधिकृत कालोनियों में विकास होगा.

PM मोदी ने वायुसेना के विमान से 240 गैर-आधिकारिक यात्राएं, किया इतना भुगतान

First published: 25 April 2019, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी