Home » Lok Sabha Elections 2019 » No issue if Congress doesn't get PM's post: Azad
 

'बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए गैर-कांग्रेसी पीएम के लिए तैयार है पार्टी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2019, 12:03 IST

देश में नई सरकार किसकी बनेगी इसका फैसला 23 मई को चुनाव परिणामों के बाद लगभग तय हो जायेगा. बीजेपी ने पहले भी इस बात को स्वीकार किया है कि अगर बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलता है तो उसे सरकार बनाने के लिए अन्य पार्टियों की आवश्यकता पड़ेगी. बीजेपी के नेता राम माधव ने हालही में कहा कि बीजेपी अपने दम पर अगर 170 सीटें भी पाती है तो उन्हें ख़ुशी होगी.

दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी भी केंद्र में गैर बीजेपी सरकार देखने के लिए हर तरह का समझौता करने को तैयार है. कांग्रेस पार्टी का कहना है कि वह बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए गैर कोंग्रेसी प्रधानमंत्री के लिए भी तैयार है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने गुरुवार को कहा कि अगर केंद्र में यूपीए की सरकार आती है तो उनकी पार्टी गैर-कांग्रेसी प्रधानमन्त्री को मुद्दा नहीं बनाएगी. आज़ाद ने कहा अगर कांग्रेस को गैर प्रधानमंत्री की कुर्सी की पेशकश नहीं की गई थी पार्टी का विरोध नहीं करेगी.

 

उन्होंने पत्रकारों से कहा "हम इसे एक मुद्दा नहीं बनाने जा रहे हैं कि हम किसी और नेता को प्रधानमंत्री के पद की पेशकश नहीं करने देंगे." आज़ाद ने कहा बीजेपी को सत्ता से बाहर करना चाहती है क्योंकि वह जनता-विरोधी, किसान-विरोधी, मजदूर-विरोधी और अर्थव्यवस्था-विरोधी है.

उन्होंने कहा कि अगर पार्टी केंद्र में बीजेपी विरोधी दलों के साथ गठबंधन सरकार बनाती है और कांग्रेस इसका हिस्सा होगी.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रदर्शन पर राज्यसभा में विपक्ष के नेता, आजाद ने कहा कि केंद्र में न तो भाजपा और न ही एनडीए सत्ता में आएगी. मोदी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा मोदी दुनिया के पहले ऐसे पीएम हैं, जिन्होंने अपनी पांच साल की 60 प्रतिशत विदेश यात्राओं में खर्च किया है और 90 प्रतिशत भाजपा के अभियान का नेतृत्व मोदी ने किया है."

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर हमले की फिराक में आतंकी, एयरबेस को बना सकते हैं निशाना

First published: 17 May 2019, 10:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी