Home » Lok Sabha Elections 2019 » On Prakash Rajbhar break relationship with BJP before Lok Sabha Election
 

यूपी में BJP की ये सहयोगी पार्टी छोड़ने जा रही है साथ, आज होगा एलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2019, 8:11 IST

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में बीजेपी की सहयोगी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी साथ छोड़ रही है. इसका आज एलान हो सकता है. बता दें कि पार्टी अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर मंगलवार को ही इसका एलान करने वाले थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. क्योंकि मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उनके पुत्र अरविंद राजभर और प्रवक्ता राणा अजीत सिंह को ये आश्वासन दिया कि उनकी पार्टी को सीट देने के मुद्दे पर अंतिम फैसला लेकर रात तक सूचित कर दिया जाएगा.

इसके साथ ही राजभर ने बीजेपी के साथ अपना रिश्ता रखने का फैसला बुधवार तक के लिए टाल दिया. ओपी राजभर ने कहा कि बीजेपी अगर उनको सीटें देती है तो ठीक, अन्यथा बुधवार को हम बीजेपी अलग होने का एलान कर देंगे. उधर पार्टी सूत्रों का कहना है कि ओमप्रकाश के निर्देश पर ही अरविंद और अजीत रविवार को ही दिल्ली पहुंच गए थे, लेकिन उनकी मुलाकात बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से नहीं हो पाई.


उसके बाद सोमवार को जेपी नड्डा से ही बात हुई, जिसमें कोई फैसला नहीं हो पाया. उसके बाद मंगलवार भी भी दोनों की मुलाकात शाह से नहीं हो पाई, तब ओपी राजभर ने दोनों को वापस लखनऊ लौट आने को कहा. लेकिन मंगलवार सुबह अमित शाह ने दोनों को बुलाकर मुलाकात की और सीटों के बंटवारे पर रात तक फैसला कर लेने की बात का आश्वासन दिया. उसके बाद दोनों मंगलवार को ही लखनऊ लौट गए.

सूत्रों के मुताबिक ओमप्रकाश राजभर ने आगे की रणनीति पर भी काम कर रहे हैं. जिसके तहत वो आज यानि बुधवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर सकते हैं. राजनैतिक गलियारों में इस बात की भी चर्चा है कि बीजेपी से रिश्ता टूटने के बाद वह कांग्रेस या सपा-बसपा गठबंधन के साथ भी जा सकते हैं. बता दें कि इससे पहले भी राजभर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती से भी बात कर चुके हैं. यही नहीं राजभर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका से भी बात की है.

लोकसभा चुनाव 2019: BJP ने मेनका और वरुण गांधी की बदल दी सीट, इन दिग्गजों का कटा टिकट

First published: 27 March 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी