Home » Lok Sabha Elections 2019 » Rahul Gandhi to file nomination from Amethi Today Sonia Gandhi and Priyanka Gandhi Vadra will also be there
 

राहुल गांधी आज अमेठी से करेंगे नामांकन, जानें क्यों खास है कांग्रेस के लिए ये सीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2019, 8:12 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज यानि बुधवार को अमेठी से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन करने से पहले रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन करेंगे. ये रोड शो गौरीगंज रोड पर होगा. इस दौरान सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष ने इससे पहले ही केरल की वायनाड सीट अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं. वह इस बार अमेठी के अलावा वायनाड से भी चुनावी मैदान में हैं. जहां से चुनाव लड़कर राहुल गांधी दक्षिण के तीन राज्यों तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में एक बार फिर से कांग्रेस को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं.

वहीं अमेठी लोकसभा सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है. जहां से तीन बार राहुल गांधी और उनसे पहले उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी जीतकर लोकसभा जा पहुंच चुके हैं. बता दें कि राजीव गांधी अमेठी से चार बार सांसद चुने गए थे. उसके बाद राहुल गांधी ने तीन बार अमेठी का लोकसभा में प्रतिनिधित्व किया. वह पहली बार साल 2014 में अमेठी से जीतकर लोकसभा पहुंचे थे. उसके बाद 2009 और 2014 में भी अमेठी की जनता ने कांग्रेस के पक्ष में वोटकर उन्हें लोकसभा पहुंचाया था.

साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने स्मृति ईरानी को उनके खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा था, लेकिन अमेठी की जनता ने मोदी लहर के बावजूद कांग्रेस के पक्ष में वोट दिया और राहुल गांधी एक बार फिर जीत कर लोकसभा पहुंचे थे और स्मृति ईरानी को हार का सामना करना पड़ा था. इस बार भी अमेठी से राहुल गांधी को टक्कर देने के लिए स्मृति ईरानी चुनावी मैदान में हैं और इस बार ये टक्कर कड़ी होने वाली है. क्योंकि 2014 में हार के बाद भी स्मृति ईरानी लगातार अमेठी जाती रहीं और वहां जनता के लिए काम करती रहीं.

दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, बीजेपी MLA सहित 5 की मौत

First published: 10 April 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी