Home » Lok Sabha Elections 2019 » Sadhvi Pragya Thakur campaigned despite the ban EC sends notice again
 

साध्वी प्रज्ञा को फिर मिला चुनाव आयोग का नोटिस, प्रतिबंध के बावजूद किया प्रचार

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2019, 11:23 IST

भोपाल से बीजेपी की उम्मीदवार और मालेगांव धमाके की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को चुनाव आयोग ने फिर से नोटिस जारी किया है. आयोग ने ये नोटिस उनके चुनाव प्रचार पर प्रतिबंद के बावजूद प्रचार करने के मामले में जारी किया है. चुनाव आयोग को शिकायत मिली थी कि साध्वी प्रज्ञा तीन दिन के चुनाव प्रतिबंध के बाद भी इलाके में चुनाव प्रचार कर रही हैं. आयोग ने नोटिस भेजकर उनसे जवाब देने को कहा है.

बता दें कि बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा को आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में तीन दिन चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी थी. आयोग ने बाबरी मस्जिद विध्वंस को लेकर दिए एक विवादित बयान पर साध्वी प्रज्ञा पर कार्रवाई की थी. अपने इस बयान में साध्वी प्रज्ञा ने बाबरी मस्जिद गिराने को गर्व की बात बताया था.

ये बात उन्होंने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कही थी. उन्होंने कहा था कि वह बाबरी मस्जिद ढांचे पर चढ़ी थीं और उसे गिराने में मदद की थी. यही नहीं साध्वी प्रज्ञा ने ये भी कहा था कि बाबरी मस्जिद की जगह राम मंदिर बनाया जाएगा. उन्होंने कहा था कि, "मैंने ढांचे पर चढ़कर तोड़ा था. अब वहीं राम मंदिर बनाएंगे.

बता दें कि बीजेपी ने साध्वा प्रज्ञा ठाकुर को कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है. साध्वी प्रज्ञा को अपना उम्मीदवार बनाए जाने के बाद विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी को आ़ड़े हाथों लिया था, बावजूद इसके बीजेपी ने भोपाल से अपना प्रत्याशी नहीं बदला और साध्वी प्रज्ञा वहां दिग्विजय सिंह को टक्कर देती दिखाई दे ही हैं.

चक्रवाती तूफान फानी ने ली अबतक 16 लोगों की जान, राहत बचाव कार्य जारी

First published: 5 May 2019, 11:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी