Home » Lok Sabha Elections 2019 » SC agrees to hear plea of Congress MP alleging violation of Model Code by Modi & Amit Shah
 

मोदी-शाह पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2019, 14:00 IST

कांग्रेस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए कहा है कि चुनाव आयोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर कार्रवाई नहीं कर रहा है. मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच ने कहा कि वह मंगलवार को कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई करेगी.

कांग्रेस नेयाचिका में सर्वोच्च न्यायालय से कहा कि वह 24 घंटे के भीतर इस तरह की शिकायतों पर फैसला करने के लिए चुनाव आयोग को निर्देश दे. यह याचिका कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने दी थी. देव की ओर से वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि चुनाव आयोग उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

देव ने अपनी याचिका में कहा कि पीएम मोदी और शाह ने मतदाताओं का ध्रुवीकरण करने के लिए रैलियों में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और प्रतिबंध प्रचार में सशस्त्र बलों का उल्लेख किया.कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी ने 23 अप्रैल को गुजरात में एक रैली में आचार संहिता का उल्लंघन किया, जब उन्होंने अपना वोट डालने के बाद रोड शो किया. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि इस तरह के स्पष्ट निर्देशों के बावजूद पीएम मोदी और अमित शाह ने चुनावी रैलियों में भाजपा शासन में सशस्त्र बलों द्वारा किए गए सैन्य अभियानों का बार-बार हवाला दिया.

'हिन्दू आतंक शब्द गढ़ने वाला व्यक्ति अब BJP में है शामिल'

First published: 29 April 2019, 13:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी