Home » Lok Sabha Elections 2019 » SC asks EC to decide on pending complaints against Modi, Shah
 

सुप्रीम कोर्ट का आदेश- मोदी-शाह के खिलाफ पेंडिंग शिकायतों पर एक्शन ले चुनाव आयोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2019, 16:24 IST

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को चुनाव आयोग से कहा कि वह 6 मई को सुनवाई से पहले आदर्श आचार संहिता (MCC) के कथित उल्लंघन के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह के खिलाफ लंबित शिकायतों पर फैसला करे. चुनाव आयोग ने मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ को बताया कि यह पहले से ही उन 11 शिकायतों में से दो पर फैसला कर चुका है जो कांग्रेस पार्टी ने मोदी और शाह के खिलाफ दायर की थीं.

बुधवार को चुनाव आयोग ने 9 अप्रैल को महाराष्ट्र के लातूर में पीएम मोदी द्वारा बालाकोट हवाई हमले का जिक्र वाले बयान पर क्लीन चिट दे दी. इससे पहले पोल वॉचडॉग ने एमसीसी के तहत वर्धा, महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री के 1 अप्रैल के भाषण को मंजूरी दे दी थी. राहुल गांधी द्वारा केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के फैसले का उल्लेख करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस उन क्षेत्रों में शरण ले रही है, जहां बहुमत अल्पसंख्यक है.

इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाली कांग्रेस की लोकसभा सांसद सुष्मिता देव की ओर से पेश वरिष्ठ वकील ए एम सिंघवी ने कहा कि उन्होंने दोनों के खिलाफ चुनाव आयोग में 11 आवेदन दिए हैं लेकिन इसने केवल दो के लिए निर्णय लिया है. जस्टिस दीपक गुप्ता और संजीव खन्ना की पीठ ने कहा कि याचिकाकर्ताओं की शेष अभ्यर्थियों का फैसला सोमवार (6 मई) को फिर से सुनवाई से पहले चुनाव आयोग द्वारा किया जाएगा.

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर वार, कहा- 2014 से अबतक हुुए 942 धमाके 

First published: 2 May 2019, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी