Home » Lok Sabha Elections 2019 » Second phase polling live updates 95 seats of 12 states to vote for Lok Sabha Election
 

Lok Sabha Elections: दूसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की 95 सीट पर डाले जा रहे हैं वोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2019, 7:48 IST

लोकसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. दूसरे चरण में 12 राज्यों की 95 सीटों के लिए मतदान किया जा रहा है. मतदान केंद्रों पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. दूसरे चरण की पोलिंग के लिए देशभर में 1.81 लाख पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा. मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

दूसरे चरण में देशभर में 1596 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. आज जिन राज्यों की लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं उनमें उत्तर प्रदेश की आठ सीट, बिहार और ओडिशा की 5-5, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल की 3-3, जम्मू-कश्मीर की दो, मणिपुर-पुडुचेरी की एक-एक सीटों के लिए मतदान किया जा रहा हैइसके अलावा तमिलनाडु की 38, कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 10 सीटों पर भी आज मतदान किया जा रहा है.

बता दें कि तमिलनाडु की वेल्लोर सीट के लिए भी आज ही वोटिंग होनी थी, लेकिन डीएमके नेता पास से करोड़ों रुपये का कैश मिलने के बाद इस सीट के लिए मतदान टाल दिया गया. इसके अलावा दूसरे चरण में त्रिपुरा-पूर्व लोकसभा सीट के लिए भी आज मतदान होना था लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते अब यहां 23 अप्रैल चुनाव होगा.

यूपी में जिन सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. उनमें आगरा, फतेहपुर सीकरी, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, बुलंदशहर, अमरोहा और नगीना सीट शामिल हैं. इन सभी सीटों पर कुल 85 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. कर्नाटक के तुमकुर लोकसभा सीट से पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा चुनावी मैदान में हैं. यहां आज वोट डाले जा रहे हैं.

वहीं श्रीनगर से फारूक अब्दुल्ला, उधमपुर से केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, तमिलनाडु की तुत्तुकुडी से कनिमोझी, महाराष्ट्र के सोलापुर से सुशील कुमार शिंदे के भविष्य का फैसला भी आज ही होना है. वहीं मथुरा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हेमा मालिनी और फतेहपुर सीकरी से चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे राज बब्बर के भविष्य का भी आज ही फैसला होना है.

कांग्रेस की टीवी फेस प्रियंका चतुर्वेदी ने अपनी ही पार्टी पर लगाया गंभीर आरोप, बोलीं- महिलाओं के साथ..

First published: 18 April 2019, 7:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी