Home » Lok Sabha Elections 2019 » SP candidate Tej Bahadur Yadav nomination cancle from Varanasi
 

वाराणसी से BSF के पूर्व जवान तेजबहादुर का नामांकन रद्द, पीएम मोदी के खिलाफ लड़ रहे थे चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2019, 7:43 IST
(File Photo)

वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे सपा उम्मीदवार तेज बहादुर यादव का नामांकरन रद्द कर दिया गया है. तेज बहादुर यादव को बीएसएफ के पूर्व जवान हैं जो बीएसएफ में खाने की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाने के बाद सुर्खियों में आए थे. उसके बाद उनका कोर्ट मार्शल कर निष्कासित कर दिया गया था.

वाराणसी जिला प्रशासन ने तेज बहादुर के नामांकन रद्द किए जाने की जानकारी दी. जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र कुमार के मुताबिक, तेज बहादुर को एक मई की सुबह 11 बजे तक प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना था, लेकिन वह दोपहर तीन बजे तक भी प्रमाण पत्र नहीं ला सके. इसलिए उनका प्रमाण पत्र रद्द कर दिया गया.

नामांकन रद्द होने के बाद तेज बहादुर यादव ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में प्रशासन पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाया. तेज बहादुर ने कहा है कि अपना नामांकन रद्द होने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करेंगे. नामांकन रद्द होने पर तेज बहादुर यादव ने कहा, "मेरा नामांकन रद्द हुआ, जो पूरी तरह से गलत था. प्रशासन का तर्क है कि जो सबूत मांगा गया था, वह आप पेश नहीं कर पाए, जबकि हमसे जो सबूत मांगे गए थे, वह शाम को 6.15 बजे मांगे गए थे, मैंने कहा कि मैं कोई अंबानी या अडाणी नहीं हूं, जो चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली जाऊंगा, लेकिन फिर भी मैंने कोशिश की और हमारे सबूत भी आ गए, लेकिन मेरा नामांकन रद्द कर दिया गया, जो कि तानाशाही रवैया है.”

बता दें कि तेज बहादुर यादव ने पहले निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में वाराणसी से अपना नामांकन दाखिल किया था, लेकिन बाद में समाजवादी पार्टी ने तेजबहादुर को अपना समर्थन दे दिया, उसके बाद तेज बहादुर यादव ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन भरा था. तेज बहादुर यादव के नामांकन में जो शपथ मांगी गई थी उसी में उनसे गलती हो गई. इसीलिए उनके बीएसएफ से एक सर्टिफिकेट लाने को कहा गया था, जिसे तेज बहादुर शाम तक जमा नहीं कर पाए और उनका नामांकन रद्द कर दिया गया.

मसूद अजहर वैश्विक आतंकवादी घोषित, भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत

First published: 2 May 2019, 7:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी