Home » Lok Sabha Elections 2019 » Thest BJP’s top leaders will not contest in Lok Sabha Election 2019 including Shahnawaz Hussain and Paresh Rawal
 

बीजेपी ने शाहनवाज समेत अपने इन दिग्गज नेताओं का काटा टिकट, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2019, 10:10 IST

बीजेपी ने इस साल लोकसभा चुनाव में अपने कई दिग्गज नेताओं का टिकट काट दिया है. इन नेताओं को अब तक किसी भी लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार नहीं बनाया गया है. जिनमें मोदी लहर में हार का सामना कर चुके शाहनवाज हुसैन का नाम भी शामिल है. बीजेपी ने इस बार शाहनवाज हुसैन को किसी भी सीट से अपना प्रत्याशी नहीं बनाया है.

यही नहीं अहमदाबाद पूर्व से वर्तमान लोकसभा सदस्य अभिनेता परेश रावल को भी बीजेपी ने टिकट नहीं दिया है. शनिवार को बीजेपी की गुजरात इकाई के प्रमुख जीतू वाघाणी ने बताया कि फिल्म अभिनेता और अहमदाबाद पूर्व से लोकसभा सदस्य परेश रावल इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे. बता दें कि इससे पहले परेश रावल ने ट्वीट कर कहा था कि, उन्होंने पार्टी को कई महीने पहले ही सूचित कर दिया था कि वह अप्रैल-मई लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

वाघाणी ने बताया कि, "परेश रावल जी ने पार्टी को सूचित कर दिया था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे. पिछले 5 वर्षों बतौर अभिनेता व्यस्त होने के बावजूद उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र को वक्त दिया है. वह आगे भी पार्टी के लिए काम करते रहेंगे." रावल ने ट्वीट में कहा, "मैं मीडिया और दोस्तों से अनुरोध करता हूं कि मेरे नामांकन के बारे में अटकलें ना लगाएं. मेरे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के बारे में मैंने पार्टी को कई महीने पहले सूचित कर दिया था. हालांकि, मैं भाजपा का निष्ठावान सदस्य और नरेंद्र मोदी का कट्टर समर्थक बना रहूंगा.”

यही नहीं बीजेपी की नई लिस्ट में हिमाचल के दो सांसदों शांता कुमार और वीरेंद्र कश्यप का टिकट काट दिया गया है. पार्टी ने शिमला से मौजूदा सांसद वीरेंद्र कश्यप की जगह सुरेश कश्यप और कांगड़ा-चंबा से शांता कुमार की जगह किशन कपूर को टिकट लोकसभा का टिकट दिया है.

 

वहीं मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 5 नेताओं का टिकट काटा है. यहां मुरैना से अनूप मिश्रा की जगह नरेंद्र सिंह तोमर को टिकट दिया गया है. बता दें कि तोमर पहले ग्वालियर से चुनाव जीते थेइसके अलावा शहडोल से मौजूदा सांसद ज्ञानसिंह की जगह हिमाद्रि सिंह को, उज्जैन से चिंतामणि मालवीय की जगह अनिल फिरोजिया को, बैतूल में ज्योति धुर्वे के बजाय दुर्गादास उईके को और भिंड से भगीरथ प्रसाद की जगह संध्या राय को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

वहीं बीजेपी ने पार्टी के 'बागी' नेताओं में शामिल शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट भी काट दिया है. बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा वर्तमान में बिहार के पटना साहिब से सांसद हैं. उनकी जगह इस बार केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को टिकट दिया गया है. वहीं, बिहार में नवादा के मौजूदा सांसद गिरिराज सिंह को अबकी बार बेगूसराय से पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया गया हैबीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, उमा भारती को भी इस बार लोकसभा चुुनाव में पार्टी ने अपना प्रत्याशी नहीं बनाया है.

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की 8वीं सूची, दिग्विजय सिंह के अलावा कई पूर्व सीएम के नाम शामिल

First published: 24 March 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी