Home » Lok Sabha Elections 2019 » Uma Bharti quote Sadhvi Pragya Thakur is great saint
 

उमा भारती ने साध्वी प्रज्ञा के बारे में कही ये बड़ी बात, खुद को बताया साधारण मूढ़ प्राणी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2019, 11:11 IST

बीजेपी के टिकट पर भोपाल से चुनाव लड़ रहीं मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को लेकर सियासी गलियारों में तमाम शोरशराबा हो चुका है. अब बीजेपी नेता उमा भारती ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बारे में ऐसे बात कह दी जिसे सुनकर उनके प्रशंसक उत्साह से झूम उठे. उमा भारती ने खुद को साधारण और मूढ़ प्राणी बताते हुए साध्वी प्रज्ञा जमकर तारीफ की. उन्होंने साध्वी प्रज्ञा को महान संत बताया.

बता दें कि उमा भारती खजुराहो सीट से बीजेपी उम्मीदवार वीडी शर्मा के लिए चुनाव प्रचार करने कटनी पहुंची थी. तभी उनसे साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को लेकर सवाल पूछ लिया कि क्या मध्य प्रदेश में साध्वी प्रज्ञा, उमा भारती का स्थान ले रही हैं? इस सवाल के जवाब में उमा भारती ने कहा कि, "वह तो एक महान संत हैं उनसे मेरी तुलना ही नहीं करिए. मैं तो बहुत ही साधारण मूर्ख किस्म की प्राणी हूं.”

बता दें कि उमा भारती केंद्र में मंत्री हैं और बीजेपी की एक कद्दावर नेता के रूप में देखी जाती हैं जो खुद एक साध्वी हैं. इसीलिए बीजेपी में उमा भारती एक बड़ा चेहता हैं. हालांकि अब साध्वी पज्ञा ठाकुर बीजेपी का फायरब्रांड हिंदुत्व का चेहरा बन गई हैं. जिनपर कई संगीन मामलों के आरोप हैं. ऐसे में साध्वी प्रज्ञा को लेकर दिए उमा भारती के इस बयान को तंज के रूप में भी देखा सकता है. उमा भारती ने इस बार खुद ही चुनाव ना लड़ने की इच्छा जताई थी.

नई तकनीक से अगले सप्ताह ब्रह्मोस मिसाइल का परीक्षण, दुश्मन को देगी मुंहतोड़ जवाब

First published: 28 April 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी