Home » Lok Sabha Elections 2019 » UP CM Yogi Adityanath to visit Hanuman Setu Temple in Lucknow bypass after bars on campaign by election commission
 

यूपी के सीएम ने ढूंढ निकाला चुनाव आयोग के बैन का तोड़, जानिए क्या करने जा रहे हैं योगी आदित्यनाथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2019, 9:11 IST

अपने काम से ज्यादा बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने चुनाव आयोग के बैन का तोड़ ढूंढ निकाला है. बता दें कि चुनाव आयोग ने प्रचार के दौरान अभद्र भाषा का प्रयोग करने के आरोप में योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार करने पर 72 घंटे की रोक लगा दी है. लेकिन यूपी के सीएम योगी यों ही नहीं मानने वाले उन्होंने चुनाव आयोग के इस बैन का भी तोड़ ढूंढ निकाला है.

जिसके लिए सीएम योगी मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. योगी आदित्यनाथ लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. यही नहीं इसी मंदिर में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी पहुंचेंगे. बता दें कि राजनाथ सिंह को आज ही लखनऊ सीट से अपना नामांकन दाखिल करना है. ऐसे में योगी आदित्यनाथ उनके इस नामांकन कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे.

जिसके लिए योगी ने मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करने का रास्ता ढूंढ निकाला, क्योंकि चुनाव आयोग के प्रतिबंध के मुताबिक योगी आदित्यनाथ के मंदिर में जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं है. ऐसे में वह किसी भी मंदिर में जा सकते हैं. ऐसे में राजनाथ सिंह का इस मंदिर में पहुंचा ना भी योगी की नीति का हिस्सा माना जा रहा है. क्योंकि नामांकन से ठीक पहले राजनाथ सिंह उसी मंदिर में जाएंगे जहां योगी आदित्यनाथ आज हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे होंगे.

बता दें कि आज ही बीजेपी के उम्मीदवार कौशल किशोर भी मोहनलालगंज संसदीय सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. बता दें कि चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ के अलावा बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर भी चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है. चुनाव आयोग की ये रोक आज से शुरु हो गई है. अब मायावती 48घंटे और योगी आदित्यनाथ 72 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे.

आजम खान और मेनका गांधी पर भी गिरी चुनाव आयोग की गाज, प्रचार करने पर लगाई रोक

First published: 16 April 2019, 9:11 IST
 
अगली कहानी