Home » Lok Sabha Elections 2019 » Vikram University lecturer suspend after predicted lok sabha election result
 

चुनाव परिणामों की भविष्यवाणी करना टीचर को पड़ गया भारी, इस पार्टी के जीतने की कही थी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2019, 10:11 IST

एक लेक्चरर को लोकसभा चुनाव के परिणामों की भविष्यवाणी करना भारी पड़ गया. इस लेक्चरर ने लोकसभा चुनाव के परिणामों को लेकर भविष्यवाणी की थी जिसके चलते उसे सस्पेंड कर दिया गया. मामला मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित विक्रम यूनिवर्सिटी का है. जहां ज्योतिष करने वाले इस लेक्चरर को सरकार ने सस्पेंड कर दिया.

दरअसल, उज्जैन की विक्रम यूनिवर्सिटी में राजेश्वर शास्त्री मुसलगांवकर संस्कृति के लेक्चरर हैं. वह कई अलग-अलग मुद्दों पर भविष्यवाणी कर अपने राय रखते हैं. इस बार उन्होंने लोकसभा चुनाव के परिणामों को लेकर भविष्यवाणी की थी. जिसके लिए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया. उन्हें चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में सस्पेंड किया गया है.

 

लेक्चरर ने राजेश्वर शास्त्री ने एक फेसबुक पोस्ट में भविष्यवाणी की थी कि इस बार चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत होगी. शास्त्री के मुताबिक इस बार बीजेपी को साल 2014 से लोकसभा चुनाव से अधिक सीटें मिलेंगी और वर केंद्र में दोबारा सरकार बनाएगी. उनकी इसी पोस्ट के बाद सरकार ने शास्त्री को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिया.

बता दें कि शास्त्री ने लोकसभा चुनाव परिणामों के बारे में अनुमान लगाया था कि इस बार बीजेपी को 300 सीटें मिलेंगी. वहीं एनडीए को 300 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान लगाया था. इसके बाद उनका ये फेसबुक पोस्ट वायरल हो गया. फेसबुक पोस्ट के वायरल होने के बाद शास्त्री को सस्पेंड कर दिया गया.

First published: 15 May 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी