Home » Lok Sabha Elections 2019 » ‘Voters will suffer electric shock if they press second, third button on EVM’: Chhattisgarh minister
 

EVM में दूसरा और तीसरा बटन दबाने पर लगेगा बिजली का झटका : कांग्रेस नेता

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2019, 15:00 IST

चुनाव आयोग ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के मंत्री कावासी लखमा को एक नोटिस जारी किया. मंत्री पर आरोप है कि उन्होंने मतदाताओं को चेतावनी दी कि अगर वे कांग्रेस के उम्मीदवार के चुनाव चिन्ह के अलावा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों पर कोई भी बटन दबाते हैं तो उन्हें बिजली का झटका लगेगा. लखमा ने मतदाताओं से वोटिंग मशीन पर पहला बटन दबाने का आग्रह किया. कांग्रेस उम्मीदवार बिरेश ठाकुर कांकेर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

कोंग्रस नेता ने कहा कि ''अगर आप दूसरा तीसरा बटन दबाते हैं तो आपको करंट लग सकता है जबकि पहला बटन हमने ठीक कर दिया है. चुनाव आयोग ने लखमा को नोटिस भेजा, जिसमें उन्हें तीन दिनों के भीतर अपना बयान देने को कहा है. भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई ने पोल पैनल के साथ शिकायत दर्ज कराई थी.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने लखमा के बयान की निंदा की और कहा कि मंत्री ने मतदाताओं को वोटिंग मशीनों पर गलत जानकारी देकर गुमराह किया है. उसेंडी ने कहा कि लखमा की टिप्पणी ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है. कांकेर निर्वाचन क्षेत्र में मतदान लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार को होगा. राज्य में तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 23 अप्रैल को होना है.

-T ने पार्टी दफ्तर से जब्त किये 1.5 करोड़, प्रत्येक वोटर को बांटे जाने थे 300 रुपये

First published: 17 April 2019, 15:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी