Home » Lok Sabha Elections 2019 » West Bengal BJP Booth worker killed before voting for sixth phase
 

पश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच मतदान शुरु, BJP के दो और TMC के एक कार्यकर्ता की हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2019, 8:11 IST

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. पश्चिम बंगाल में छठे चरण का मतदान हिंसा के साथ शुरु हुआ और यहां बीजेपी को दो और टीएमसी के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. छठे चरण में देश के सात राज्यों की 59 लोकसभा सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. जिनमें पश्चिम बंगाल की 8 सीटें भी शामिल हैं. पश्चिम बंगाल में इस चरण में हिंसा जारी है. वोटिंग की शुरुआत ही हिंसा से हुई जब बंगाल के झारग्राम में बीजेपी के बूथ कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. मृतक का नाम रामेन सिंह बताया जा रहा है.

इसके अलावा TMC के एक कार्यकर्ता का शव भी बरामद हुआ है. साथ ही टीएमसी के दो कार्यकर्ताओं को गोली मारने की खबर भी है. बता दें कि बंगाल में वोटिंग के साथ-साथ हिंसा का दौर भी जारी है. मिदनापुर में टीएमसी के दो कार्यकर्ताओं को गोली मार दी गई है.

झारग्राम में हुई बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या का आरोप बीजेपी ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगाया है. हालांकि पुलिस ने इससे बात से इनकार किया है. शुरुआती पुलिस जांच में पता चला है कि रामेन सिंह पहले से ही बीमार था. उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया है. इसके साथ ही झारग्राम जिले के चुनसोले गांव में देर रात बीजेपी कार्यकर्ता का शव बरामद किया था.

 

झारग्राम में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के अलावा मरधारा के कांठी में टीएमसी कार्यकर्ता को मारा गया है. टीएमसी कार्यकर्ता सुधाकर मैती रविवार रात से ही गायब थे, लेकिन बाद में उनका शव बरामद किया गया. बताया जा रहा है कि देर रात को वह किसी रिश्तेदार से मिलने जा रहे थे उसके बाद वापस नहीं लौटे.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में हर चरण के मतदान के दौरान हिंसा की खबरें आती रही हैं, बावजूूद इसके यहां वोटिंग प्रतिशत काफी अच्छा रहा है. इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. साथ ही हरियाणा की 10, दिल्ली की सभी सात सहित बिहार, मध्यप्रदेश और पश्चिम बंगाल की 8-8 सीटों के लिए भी आज ही वोट डाले जा रहे हैं. इसके अलावा झारखंड की 4 सीटों के लिए भी आज मतदान हो रहा है.

First published: 12 May 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी