Home » मध्य प्रदेश » 33 students fell unconscious and ill after Ammonia gas cylinder explodes in a store in Chhindwara in Madhya Pradesh's.
 

एमपी: अमोनिया के रिसाव से 33 स्कूली बच्चों की तबीयत बिगड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2017, 14:30 IST

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में बुधवार को आलू के कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस के रिसाव से पास में स्थित स्कूल के 33 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई.

पुलिस कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार, कुडीपुरा थाना क्षेत्र में सुबह कोल्ड स्टोरेज से संभवत: अमोनिया गैस का रिसाव हुआ, जिससे स्टोरेज के करीब स्थित निजी भारत भारती स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी. इस दौरान कुछ बच्चे बेहोश हो गए. उसके बाद पूरे स्कूल और आस-पास के क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई और इसकी सूचना पुलिस और 108 एंबुलेंस को दी गई.

पुलिस के मुताबिक, बच्चों को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया. सभी का उपचार जारी है. गैस रिसाव के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

डॉक्टरों का कहना है कि बच्चों की आंखों और गले में तकलीफ है, बच्चों को सिलाइन (ग्लूकोस की बॉटल) चढ़ाई गई है. कुछ बच्चों को ऑक्सीजन देने की ज़रूरत पड़ रही है, पर सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं. कुल 33 बच्चे अस्पताल में उपचार के लिए ले जाए गए हैं.

First published: 23 August 2017, 14:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी