Home » मध्य प्रदेश » Action against IAS officer Lokesh Jangid who made political comment about Rahul Gandhi
 

मध्य प्रदेश: राहुल गांधी और सिंधिया पर ग़लतबयानी करने वाले IAS पर कार्रवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2017, 10:23 IST

मध्य प्रदेश में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया पर ग़लतबयानी करने वाले एक युवा आईएएस अधिकारी लोकेश जांगिड़ पर कार्रवाई हुई है. उन्हें एसडीएम के पद से हटाकर सचिवालय से अटैच कर दिया गया है. लोकेश शिवपुर ज़िले के विजयपुर में बतौर एसडीएम तैनात थे और सोशल मीडिया पर राजनेताओं के बारे में बयानबाज़ी कर रहे थे.

आईएएस अधिकारी लोकेश ने अपना करियर हाल ही में शुरू किया है. हाल ही में जब मध्य प्रदेश में किसान आंदोलित थे, तब उन्होंने कांग्रेस के आला नेताओं पर बयानबाज़ी की. उन्होंने मंदसौर में किसानों की मौत पर कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को नौटंकी क़रार दिया.

उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में लिखा कि अभी वह देश के बाहर हैं. लोकेश ने कहा कि अब कांग्रेसी नेता भागे फिर रहे हैं. उनका इशारा कांग्रेस विधायक शकुंतला खटीक पर हुई एफआईआर की ओर था. इसके बाद कांग्रेसी नेता रामनिवास रावत ने लोकेश के ख़िलाफ़ शिकायत की और सवाल किया कि एक आईएएस अधिकारी इस तरह की बयानबाज़ी कैसे कर सकता है.

कांग्रेसी नेताओं ने अधिकारी की शिकायत मुख्यमंत्री से भी की. उन्होंने कहा कि यह अधिकारी सर्विस रूल्स के बारे में भूल गए हैं, जिसमें आम आदमी की तरह किसी दल की आलोचना नहीं करने के लिए वह बाध्य हैं. इसके बाद मध्य प्रदेश सरकार ने लोकेश पर कार्रवाई करते हुए उन्हें शिवपुर से हटाकर सचिवालय में अटैच कर दिया.

First published: 22 June 2017, 10:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी