Home » मध्य प्रदेश » BharatBandh: SC/ST Protest turns violent, four dead in Madhya Prades
 

भारत बंदः MP में हिंसक हुआ प्रदर्शन, गोलीबारी में 4 की मौत, 2 की हालत गंभीर

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2018, 18:05 IST

SC/ST एक्ट  पर सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले लेकर दलितों का भारत बंद हिंसक हो गया है. कई जगह से उग्र हिंसा होने की खबर सामने आई हैं. मध्यप्रदेश से कई जगह पर गोलीबारी और पथराव होने की घटना सामने आई हैं. इसके साथ ही कई जगह पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच भी फायरिंग होने की सूचना है.

मध्य प्रदेश में हुई इस हिंसा में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 30 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. इसमें दो लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है. घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. वहीं राज्य में कई जगह पर कर्फ्यू लगा दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुए हिंसक प्रदर्शन में दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं 19 लोग घायल बताए जा रहे हैं. इसमें से दो लोगों की हालत नाजुक बनी होने की खबर है. पुलिस ने ग्वालियर में कर्फ्यू लगा दिया है.

वहीं इंटरनेट सेवा को शाम 6 बजे तक के लिए बंद कर दिया है. वहीं मुरैना में प्रदर्शनकारियों की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. मरने वाले व्यक्ति का नाम राहुल पाठक बताया जा रहा है. भिंड में भी पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच गोलीबारी हुई है. इसमें पांच लोगों के घायल होने की खबर है.

इसके अलावा करीब 50 एटीएम मशीनों में भी तोड़फोड़ की गई है.  प्रशासन ने भिंड-मुरैना ग्वालियर में कर्फ्यू लगा दिया है.

क्या है मामला?

बता दें कि 20 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने एससी एसटी एक्ट के दुरुपयोग को लेकर चिंता जाहिर करते हुए इसमें कुछ बदलाव कर दिए थे. इसके साथ ही इसके तहत दर्ज होने वाले केसों में अग्रिम जमानत को मंजूरी दे दी है. कोर्ट के इस फैसले का दलित संगठन विरोध कर रहे हैं.

First published: 2 April 2018, 15:14 IST
 
अगली कहानी