Home » मध्य प्रदेश » Corona Virus Live update in MP: death toll rises to 30 in Indore total covid 19 positive case in mp
 

MP: सरकारी कर्मचारियों से मारपीट के आरोप में पुलिस ने भेजा था जेल, अब निकला कोरोना पॉजिटिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2020, 14:12 IST

Corona Virus Live update in MP: मध्य भारत के राज्य मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसमें इंदौर (Indore) में सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं. इंदौर से ही एक खबर सामने आई है. दरअसल, इंदौर में सरकारी कर्मचारियों (Governmet Employees) पर हमले के आरोप में जेल (Jail) भेजा गया एक युवक कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया है. बता दें कि मध्य प्रदेश पुलिस (MP Police) बुधवार को चार युवकों को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत जबलपुर जेल (Jabalpur Jail) दिया था. जिन मुख्य आरोपियों पर रासुका लगाई गई थी उनमें जावेद, सलीम खान, इमरान खान और समीर अनवर शामिल हैं. इनमें से दो-दो आरोपियों को जबलपुर और सतना की जेलों में भेजने का आदेश दिया गया था. इन्हीं में से एक आरोपी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है.

बता दें कि इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते तीन और लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही शहर में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है. शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी के मुताबिक, शहर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती 75 साल की महिला, 66 साल का एक बुजुर्ग और 52 साल के एक पुरुष की पिछले तीन दिनों में मौत हुई है. अधिकारी का कहना है कि प्रयोगशाला से आई जांच रिपोर्ट में तीनों मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.


इनमें से दो मरीजों को श्वसन तंत्र संबंधी रोग और मधुमेह की बीमारियां भी थीं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 18 दिनों में इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण के 249 मामले सामने आए हैं. इनमें से 30 लोग की इलाज के दौरान मौत हो गई. इन आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि शहर में कोरोना के मरीजों की मृत्यु दर पिछले कई दिन से राष्ट्रीय स्तर के मुकाबले कहीं ज्यादा बनी हुई है. इंदौर में कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहर में कर्फ्यू लगा दिया था.

भारत में कोरोना फैलाने की गहरी साजिश, नेपाल के रास्ते 40-50 संक्रमित भेजने की कोशिश

पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों संग बैठक, केजरीवाल ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने की दी सलाह

कोरोना संक्रमण के इलाज में काम कर रही है 100 साल पुरानी ये वैक्सीन

First published: 11 April 2020, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी