Home » मध्य प्रदेश » Corona Virus outbreak in MP: Bride COVID-19 test positive in Bhopal
 

मध्य प्रदेश: शादी के बाद दुल्हन का कोरोना टेस्ट आया पॉजिटिव, दूल्हा समेत परिवार के 32 लोग क्वारंटीन

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2020, 12:11 IST

Corona Virus outbreak in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमितों (coron infected) का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. यहां अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,735 हो गई है. मध्य प्रदेश में 267 लोगों की मौत हुई है. और दो हजार 733 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. इसी बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) से एक अनोखी खबर आई है. जहां शादी के दो दिन बाद एक दुल्हन का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव (Corona Test Positive) आया. उसके बाद परिवार में हड़कंप मच गया.

प्रशासन ने दुल्हन (Bride) का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद परिवार के 32 लोगों को क्वारंटीन किया गया है. जानकारी के मुताबिक, युवती की सोमवार को ही शादी हुई थी. उसके परिजनों के मुताबिक, बेटी को सात दिन पहले बुखार आया था. दवा लेने के बाद भी उसे आराम नहीं मिला. शनिवार को उसकी जांच कराई गई. इस बीच उसकी शादी हो गई. बुधवार को परिजनों ने बेटी को फोन पर बताया कि उसकी कोरोा रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.


Coronavirus : पिछले 24 घंटे में आये 5600 से ज्यादा नए मामले, जानिए अब किस राज्य में कितने केस

बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामले मध्य प्रदेश महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात के बाद चौथे नंबर है. सबसे ज्यादा मामले इंदौर से सामने आए हैं. हालांकि इंदौर में 40 इलाके कंटेनमेंट जोन से बाहर आ गया है, लेकिन कई नए क्षेत्र हॉटस्पॉट बनकर सामने आए हैं. दस दिनों में करीब 62 नए क्षेत्रों में कोरोना के मरीज मिले हैं.

रेलवे ने आज से शुरू की 1 जून से चलने वाली ट्रेनों के लिए ऑनलाइन बुकिंग, यहां हैं यात्रा संबंधी सभी जानकारियां

लॉकडाउन के दो महीने बाद भी लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं. सूबे में 100 ऐसे क्षेत्र हैं, जहां सिर्फ 1-1 मामले की वजह से कंटेनमेंट जोन में रखा गया है. वहीं, 145 क्षेत्र ऐसे हैं जहां पिछले तीन हफ्ते से कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में किसी तरह का कोई इजाफा नहीं हुआ है और ना ही कमी आई है. बुधवार को भी इंदौर में 59 नए मामले सामने आए. और दो लोगों की मौत हो गई.

कोरोना वायरस: दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा तीन लाख 29 हजार के पार, 50 लाख से ज्यादा संक्रमित

First published: 21 May 2020, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी