Home » मध्य प्रदेश » coronavirus : Person gave income tax from Dubai to 1500 people, 11 family members Corona positive
 

coronavirus: व्यक्ति ने दुबई से आकर 1500 लोगों को दिया था भोज, परिवार के 11 लोग कोरोना पॉजिटिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2020, 12:16 IST

मध्यप्रदेश के मुरैना में एक परिवार के 11 लोगों को कोरोना वायरस (coronavirus) पॉजिटिव पाया गया है. जिस व्यक्ति के परिवार को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है उसने कुछ समय पहले दुबई की यात्रा की थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार व्यक्ति ने दुबई से आने के बाद 17 मार्च को अपनी मां के सम्मान में 1,500 लोगों के लिए 20 मार्च को एक भोज का आयोजन किया था, जिनका निधन हो गया था. कहा गया है कि व्यक्ति दुबई में वेटर का काम करता है. 

व्यक्ति में 25 मार्च से कोरोना वायरस के लक्षण दिखने शुरू हो गए थे लेकिन वह चार दिन बाद अस्पताल गया. इसके बाद उसे पत्नी सहित क्वारेंटाइन में रखा गया था. दंपति को गुरुवार 2 अप्रैल को पॉजिटिव पाया गया. अब वायरस को फैलने से रोकने के लिए स्थानीय अधिकारियों ने उस पूरे इलाके को सील कर दिया है जहां भोज जा आयोजन  हुआ था. बाद में व्यक्ति के 23 में से 10 रिश्तेदारों को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया.


मुरैना के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ. आरसी बांदरी का कहना है कि "हमने दो पॉजिटिव रोगियों से संबंधित 23 नमूने भेजे और शुक्रवार को रिपोर्ट प्राप्त की. उनमें से 10 लोगों को पॉजिटिव पाया गया. इनमें आठ महिलाएं शामिल हैं. सभी 12 मरीजों को अस्पताल में रखा गया है. इससे पहले एक अन्य मामले में एक पत्रकार को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था.

पत्रकार ने मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी भाग लिया था. वरिष्ठ पत्रकार की बेटी का विदेश यात्रा का इतिहास था. भारत में COVID-19 के मामलों में बड़ी वृद्धि देखी गई है, शुक्रवार को 3000 के पार पहुंच गए. भारत में अबतक 62 मौतें हो चुकी हैं. COVID-19 वायरस से महाराष्ट्र सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्य रहा है, जहां 500 से ज्यादा मरीज हैं. तमिलनाडु, दिल्ली और केरल 200 से अधिक मामले सामने आये हैं.

देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों में से 25 फीसदी का तबलीगी जमात से लिंक

First published: 4 April 2020, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी