Home » मध्य प्रदेश » Income tax department raided at the house of MP CM Kamal Nath’s OSD Praveen Kakkar
 

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के निजी सचिव के घर छापा, रात 3 बजे से जारी है तालाशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2019, 9:36 IST

मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ के निजी सचिव (OSD) प्रवीण कक्कड़ के घर पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के 15 अधिकारियों की एक टीम देर रात करीब तीन बजे उनके घर पहुंची. सीएम कमल नाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ का घर स्कीम नंबर 74 में स्थित है.

इसी घर में आयकर विभाग ने छापा मारा है. इसके अलावा विजय नगर स्थित उनके शोरूम के अलावा अन्य स्थानों की जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि प्रवीण कक्कड़ पहले से ही कई एजेंसियों के रडार पर थे. जब वह पुलिस अधिकारी थे, तभी से उनके खिलाफ कई मामलों में जांच की जा रही थी.

खबरों के मुताबिक देर रात जब आयकर विभाग की टीम कक्कड़ के घर पहुंची तो परिवार के लोग घबरा गए. लेकिन बाद में ये जानने पर कि सभी अधिकारी इनकम टैक्स से हैं तब परिवार ने उन्हें जांच में सहयोग करना शुरु कियाबता दें कि जब कक्कड़ पुलिस विभाग में थे तब उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

बता दें कि साल 2004 में उन्होंने नौकरी छोड़ दी और वह कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के निजी सचिव बन गए. ऐसा कहा जाता है कि 2015 में भूरिया को रतलाम-झाबुआ सीट से कक्कड़ की बनाई हुई रणनीति के चलते ही जीत मिली थी. दिसंबर 2018 में जब मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई और कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाया गया तब प्रवीण कक्कड़ को सीएम का निजी सचिव बनाया गया.

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की 18वीं सूची, उमा भारती सहित मौजूदा 10 सांसदों का काटा टिकट

First published: 7 April 2019, 9:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी