Home » मध्य प्रदेश » Madhya pradesh assembly bypolls: congress leads mungaoli and kolaras bypoll after counting
 

मध्यप्रदेश उपचुनाव: शिवराज को लग सकता है झटका, दोनों सीटों पर कांग्रेस आगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2018, 11:50 IST

मध्य प्रदेश में दो विधानसभा सीटों के हुए उपचुनाव की काउंटिग शुरू हो गई है. इन दोनो सीटों पर 24 फरवरी को मतदान हुआ था. शिवपुरी के कोलारस और अशोकनगर के मुंगावली सीट में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है.

अभी तक आए रुझानों के मुताबिक फिलहाल दोनों सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है, अगर ये बढ़त बनी रही तो भाजपा के लिए ये बड़ा झटका होगा. राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने में है. कांग्रेस लंबे समय से राज्य में सत्ता से बाहर है और उसकी पूरी कोशिश है कि वो राज्य में अपना वनवास खत्म करे. ये जीत उसके लिए किसी संजीवनी से कम नहीं होगी.

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक शिवपुरी जिले के कोलारस में कांग्रेस के उम्मीदवार महेंद्र यादव ने भाजपा उम्मीदवार देवेंद्र जैन पर 207 वोटों की बढ़त बना रखी है. वहीं मुंगावली में भाजपा की बाई साहब कांग्रेस के बृजेंद्र यादव को कड़ी टक्कर दे रही है.

इन दोनों विधानसभा सीटों को गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का गढ़ माना जाता है. ऐसे में ये सिंधिया के लिए प्रतिष्ठा का सवाल है. वहीं शिवराज के लिए ये चुनाव जीतने के मतलब होगा कि वो एक बार फिर से भाजपा की तरफ से सीएम पद के लिए अपनी दावेदारी ठोकेंगी.

जानकारी के मुताबिक कोलारस उपचुनाव के लिए 23 राउंड में वोटों की गिनती होगी जबकि मुंगावली में मतों की गणना 19 राउंड में होगी. कोलारस उपचुनाव में 22 और मुंगावली में 13 उम्मीदवार चुनावी मैदान में आमने-सामने हैं. दोपहर तक साफ हो जाएगा कि शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया में कौन इन सीटोंं पर अपने प्रत्याशियों को जीता पाएगा.

गौरतलब है कि राज्दोय की दोनों सीट पर 24 फरवरी को हुई वोटिंग में कोलारस में 70.40% और मुंगावली में 77.05% मतदान हुआ था. पिछले डेढं शतक से शिवराज राज्य के सीएम बने हुए हैं.

ये भी पढें- INX मनी लॉन्ड्रिंग केस: CBI ने पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को किया अरेस्ट

First published: 28 February 2018, 11:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी