Home » मध्य प्रदेश » madhya pradesh: BJP Minister Gets 2 Frogs Married to Make it Rain in MP, Draws Oppn Flak
 

इंद्र देव को खुश करने के लिए BJP मंत्री का टोटका! कराई मेंढ़क - मेंढ़की की शादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2018, 17:56 IST

मध्य प्रदेश में सूखे से निपटने और अच्छी बारिश के लिए शिवराज सरकार के मंत्री टोटकों का सहारा ले रहे हैं. बुंदेलखंड में इस मानसून में अच्छी बारिश के लिए राज्य की महिला बाल विकास मंत्री ललिता यादव ने छतरपुर में मेंढक-मेंढकी की शादी कराई. इस शादी में मंत्री ललिता यादव ने भी शिरकत की. मेंढक-मेंढकी की शादी देखने के लिए सैंकड़ों लोग इकट्ठा हो गए. शादी की खुशी में भोज का भी आयोजन किया गया.

मध्य प्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री ललिता यादव ने इंद्र देव को खुश करने के लिए छतरपुर के फूला देवी मंदिर में पूरे विधि विधान के साथ मेंढक- मेंढकी की शादी करवाई. इसको देखने के लिए आस पास के सैंकड़ों लोग वहां एकत्रित हो गए. मंत्री ललिता यादव की उपस्थिति में मंदिर के पुजारी ने मेंढक- मेंढकी की शादी के मंत्र पढ़े. इस दौरान स्थानीय महिलाओं ने गीत गाए.

खबरों के मुताबिक, मंदिर के पुजारी आचार्य बृजनंदन ने कहा कि मंढक की शादी कराने से भगवान खुश हो जाते हैं. इससे अच्छी बारिश होती है. यह बहुत पुराना रिवाज है. ऐसा करने से इस साल भी मानसून अच्छा रहेगा. मंत्री ललिता यादव का भी यही मानना है, उनका कहना है कि ऐसा करने से इंद्र देवता खुश होते हैं. बारिश अच्छी होती है.

बता दें कि पिछले साल मानसून अच्छी नहीं रहने की वजह से छतरपुर में पिछले साल कम बारिश की वजह से सूखा पड़ा हुआ है. लोग पानी के लिए परेशान है. जिले के सारे नदी, तालाब और कुएं, हैडपंप सूख गए हैं.

ये भी पढ़ें-  विवादित जगह पर RSS की शाखा रोकना आगरा सिटी SP को पड़ा भारी? हुआ तबादला

First published: 24 June 2018, 17:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी