Home » मध्य प्रदेश » madhya pradesh: congress attack on cm shivraj singh chouhan after his statement on amitabh bachchan education
 

शिवराज ने अमिताभ बच्चन को पढ़ाई में बताया कमजोर, कांग्रेस बोली- ये भोपाल के दामाद की बेइज्जती

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2018, 16:52 IST

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को लेकर जुबान फिसल गई. वह एक ऐसा बयान दे गए, जो अमिताभ के प्रशंसकों को बुरा लग सकता है.  वहीं शिवराज सिंह के बयान को लेकर कांग्रेस ने भी उन पर निशाना साधा है. बता दें कि इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. इसके लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पूरी ताकत के साथ लगे हुए हैं.

दोनों पार्टियां राज्य में जोर शोर से लोगों को लुभाने में लगीं हुई है. इसी को देखते हुए कांग्रेस ने बिना देर किए शिवराज सिंह पर चुटकी लेते हुए भोपाल के जमाई की बेइज्जती करार दे दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शिवराज सिंह शनिवार को भोपाल में एक करियर काउंसिलिंग प्रोग्राम में छात्रों को संबोधित कर रहे थे. शिवराज सिंह अपने संबोधन में ऐसे छात्रों को प्रोत्साहित करने की कोशिश कर रहे थे, जिनके अंक बोर्ड परीक्षा में 70 फीसदी से कम आए हैं.

इस दौरान शिवराज सिंह ने कहा कि महान कवि कालिदास, नोबेल पुरस्कार विजेता रबिंद्रनाथ टैगोर और सचिन तेंदुलकर पढ़ाई में उतने अच्छे नहीं थे, लेकिन इसके बावजूद इन्होंने अपने अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय सफलता हासिल की. इसी दौरान शिवराज सिंह ने छात्रों के सामने अमिताभ बच्चन का उदाहरण पेश किया.

उन्होंने कहा कि “आप सभी ने बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का नाम सुना होगा, जिन्होंने कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम को होस्ट किया था. उन्होंने कोई अच्छी औपचारिक डिग्रियां हासिल नहीं की थी, वह एक बार वह उनकी आवाज के लिए आकाशवाणी द्वारा रिजेक्ट कर दिए गए थे, लेकिन आज वह अपनी आवाज के कारण ही प्रसिद्ध हैं"

कांग्रेस ने मौके की नजाकत को समझते हुए शिवराज सिंह को उनके इस बयान के लिए निशाने पर लेते हुए इसको अमिताभ बच्चन का अपमान करार दे दिया. मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता अजय सिंह ने शिवराज सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि “यह भोपाल के दामाद का अपमान है. मुझे समझ नहीं आता मुख्यमंत्री इस तरह की बयानबाजी क्यों कर रहे हैं? जब अमिताभ बच्चन ने काम करना शुरु किया था, उस वक्त शिवराज सिंह चौहान बच्चे थे”.  बता दें कि जया बच्चन भोपाल की रहने वाली हैं. 

First published: 9 June 2018, 16:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी