Home » मध्य प्रदेश » Madhya Pradesh: Digvijay claims - everyone will be surprised if floor test is done, BJP reaches Delhi with its MLA
 

मध्यप्रदेश: दिग्विजय का दावा- फ्लोर टेस्ट हुआ तो सब हो जाएंगे हैरान, BJP अपने MLA लेकर दिल्ली पहुंची

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2020, 8:48 IST

मध्यप्रदेश में कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफे के बाद अब उसके पास अपनी सरकार बचाने की चुनौती है. एक रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी अपने विधायकों को लेकर मंगलवार रात को दिल्ली पहुंच गई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी को भी अपनी पार्टी में टूट का डर था, इसलिए वह अपने विधायकों को रातोंरात भोपाल से दिल्ली लेकर आयी है. इससे पहले भोपाल में बीजेपी के दफ्तर के बाहर कई बसें लगाई गई थीं जिनसे विधायकों को एयरपोर्ट भेजा गया और मंगलवार देर रात सभी विधायक दिल्ली पहुंच गए.

छुट्टी मनाने आये हैं विधायक 

बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एक बयान में कहा है कि पार्टी विधायक छुट्टियां मनाने दिल्ली आये हैं. उन्होंने कहा ''सभी त्योहार के मूड में हैं और हम अभी दिल्ली में ठहरेंगे.'' मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सभी विधायकों को गुरुग्राम के एक होटल में ठहराया गया है. उधर कांग्रेस पार्टी ने लगातार दावा कर रही है कि उनके पास पूर्ण बहुमत है. सीएम कमलनाथ ने मंगलवार शाम कहा, ''घबराने की जरूरत नहीं है, हम बहुमत साबित करेंगे''. जब फ्लोर टेस्ट होगतो आप हैरान हो जायेंगे. उन्होंने कहा हो सकता है जब 18 मार्च को फ्लोर टेस्ट होगा तो आपको आश्चर्य होगा.

'सिंधिया के इस्तीफे पर दिग्विजय को हुआ दुःख'

ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे पर दिग्विजय ने कहा कि वह पार्टी से इस्तीफ़ा दे देंगे, उन्होंने ऐसे नहीं सोचा था. दिग्विजय ने कहा ''मुझे मुझे दुख होता है कि उन्होंने अपने पिता की जयंती के दिन ऐसा किया है. मैं निजी तौर पर बहुत दुखी हूं क्योंकि मैं तब अर्जुन सिंह और संजय गांधी के साथ था, जो माधवराव सिंधिया को कांग्रेस में लाने में लाये''.

क्या राज्यसभा नहीं भेजे जाने के कारण सिंधिया से पार्टी छोड़ने का फैसला लिया इस सवाल के जवाब में दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्हें किसी ने इंकार नहीं किया था. हम राज्यसभा सीट के लिए उनका समर्थन कर रहे थे. इसके बारे में कोई सवाल नहीं है. दिग्विजय ने कहा ''हम उन्हें पीसीसी अध्यक्ष नियुक्त करने और यहां तक कि उन्हें मध्य प्रदेश में उप मुख्यमंत्री बनाने के लिए भी तैयार थे''. मैंने इस बारे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव दीपक बाबरिया से बात की थी, जो मध्य प्रदेश के प्रभारी हैं.

होली पर सिंधिया ने दिखाया रंग, जानिए अब क्या है एमपी का गणित

First published: 11 March 2020, 8:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी