Home » मध्य प्रदेश » Madhya Pradesh Education Minister Kunwar Vijay Shah gives controversial statement on teachers day 2018
 

Video: मध्यप्रदेश के शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह की टीचर डे पर फिसली जुबान, बोले- जो गुरु का सम्मान नहीं...

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2018, 16:22 IST

मध्यप्रेदश के शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह ने बुधवार को शिक्षक दिवस के मौके पर जुबान फिसल गई. उन्होंने मंगलवार को गुरुओं का सम्मान ना करने वालों को लेकर ये बयान दिया. शिक्षक दिवस के मौके पर प्रदेशभर के करीब 500 शिक्षकों को राजधानी भोपाल स्थित शाहपुरा सभागार में सम्मानित करने के लिए बुलाया गया था. इस कार्यक्रम में करीब 50 से अधिक शिक्षकों को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया. 

इसी कार्यक्रम में बोलेते हुए कहा," अगर गुरु के सम्मान में तालियां नहीं बजाई तो अगले जन्म में घर-घर जाकर तालियां बजानी पड़ेंगी." इसके बाद उन्होंने ये सब बाते बोलते हुए खुद भी तालियां बजाई. उनकी इस बात को सुनकर मौके पर मौजूद शिक्षकों के परिजनों ने भी तालियां बजाई. उनके इस बयान पर राजनीतिक बवाल मच सकता है.

 

सम्मान समारोह ये लोग थे मौजूद

गौरतलब है कि राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह 2018 में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 10 शिक्षकों को उपहार भेंट कर सम्मानित किया गया.इस अवसर पर सूबे की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, दीपक जोशी उच्च शिक्षा राज्यमंत्री, मंत्री लालसिंह सहित मध्यप्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग की सचिव दीप्ति गौड़ मुखर्जी आर्य मौजूद थी. सूूबे में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं, जो आगे चलकर चुनावी मुद्दा बन सकता है.

 

First published: 5 September 2018, 16:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी