Home » मध्य प्रदेश » Madhya Pradesh: Farmer receives Rs 2000 notes from SBI Bank without Mahatma Gandhi's image
 

किसान को SBI से मिले 2000 के नोट से बापू की तस्वीर नदारद

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2017, 11:54 IST
(एएनआई)

मध्य प्रदेश में बैंक ने एक किसान को 2000 रुपये का ऐसा नोट दिया, जिसमें बापू की फोटो गायब थी. बताया जा रहा है कि श्योपुर जिले के एक गांव में कुछ किसानों के होश तब उड़ गए जब उन्होंने देखा कि 2 हजार रुपये के नए नोटों पर गांधी जी की तस्वीर नहीं है.

उसके बाद परेशान किसान लगा कि बैंक से उसे नकली नोट मिल गया है, लेकिन जब उन्होंने बैंक जाकर नोट दिखाया तो बैंक वालों ने बिना किसी आपत्ति के उस नोट को वापस ले लिया. खबरों के मुताबिक किसान ने 2000 के नये नोट स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच से निकाले थे, जिन्हें बैंक ने असली बताते हुए वापस ले लिया. 

श्योपुर की एसबीआई शाखा का मामला

बैंक की मानें तो नोटों की छपाई में थोड़ी गड़बड़ी के कारण गांधी जी की तस्वीर अंकित नहीं हो पायी. बैंक कर्मचारियों और पुलिस के मुताबिक ऐसे काफी नोट इलाके में चलन में हैं. बताया जा रहा है कि किसान बीते मंगलवार को एसबीआई ब्रांच से अपने पैसे निकाले. जिसमें उसे 2000 रुपये का वह नोट भी मिला, जिस पर महात्मा गांधी की तस्वीर अंकित नहीं थी.

किसना को बात तब पता चली जब वो बाजार में सामान खरीदने पहुंचा. इसके बाद उसने दूसरे किसानों को इसकी जानकारी दी. उसके बाद वो किसान भागा-भागा एसबीआई की उसी शाखा में पहुंचा, जहां से उसे यह नोट मिला था.

इस मामले में ब्रांच के मैनेजर ने कहा कि नोट की छपाई में गड़बड़ी थी, जिसे फौरन ही किसान से वापस लेकर उसे नया नोट दे दिया गया. गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद जारी किए गए 500 और 2000 रुपये के नोटों की छपाई में गड़बड़ी को लेकर कई तरह की शिकायतें सामने आ चुकी हैं.

First published: 5 January 2017, 11:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी