Home » मध्य प्रदेश » Madhya Pradesh: few hours relief in curfew in mandsaur
 

MP: तनावपूर्ण हालात के बीच मंदसौर में कर्फ्यू में ढील

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2017, 13:27 IST

मंदसौर समेत मध्यप्रदेश के अन्य ज़िलों में जारी हिंसा अब कम होने लगी है. हालात सामान्य होता देख ज़िला प्रशासन ने कर्फ्यू में ढील देना भी शुरू कर दिया है. मंदसौर ज़िला जहां पिछले दिनों छह किसानों की मौत हो गई थी, वहां भी चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू ढील दी गई. मंदसौर के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जाएगी.

राज्य में भड़के इस आंदोलन के मद्देनज़र अब दिल्ली से राजनीतिक दलों का हिंसाग्रस्त इलाक़ों में पहुंचने और किसानों से मिलने का सिलसिला शुरू हो चुका है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बाद अब दिल्ली के सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी ने अपना एक प्रतिनिधिमंडल मंदसौर भेजने का फैसला किया है. AAP का कहना है कि 10 जून से वे किसानों के अधिकार के लिए प्रदर्शन करेंगे.

आम आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता संजय सिंह ने नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, "'यूरोप, अफगानिस्तान या पाकिस्तान में अगर कोई छोटी सी घटना भी होती है, तो दुनिया में इस पर ट्वीट करने वाले पहले शख्स हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होते हैं. वह सबसे पहले इन पर बोलते हैं, लेकिन, उन्होंने किसानों की मौत पर एक शब्द भी नहीं बोला."

वहीं राज्य पुलिस ने हिंसा फैलाने के आरोप में कम से कम 56 लोगों को गिरफ़्तार किया है और 100 से ज़्यादा लोग हिरासत में लिए गए हैं.

First published: 9 June 2017, 13:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी