Home » मध्य प्रदेश » Madhya Pradesh: Petrol pump owner gives attractive offers to the customer
 

पेट्रोल-डीजल की घटी बिक्री तो पंप मालिक ने दिया ये लुभावना ऑफर, अब लग रही लंबी लाइन

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2018, 14:47 IST

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों से इसकी सेल पर भी असर पड़ा है. लोग उन जगहों से पेट्रोल खरीद रहे हैं जहां थोड़ा सा भी सस्ता मिलता है. ऐसे में सबसे ज्यादा दिक्कत उन पेट्रोल पंपों को होती है जो किसी राज्य के बॉर्डर पर होते हैं. क्योंकि बॉर्डर पर होने की वजह से लोग दूसरे राज्य में सस्ते मिल रहे पेट्रोल भरवाने जाते हैं. इसका प्रभाव महंगे राज्य के पेट्रोल पंप की बिक्री पर पड़ता है.

ऐसी ही दिक्कत महाराष्ट्र के बॉर्डर पर मध्य प्रदेश के एक पेट्रोल पंप को उठाना पड़ा. जिससे उसकी बिक्री घट गई. पेट्रोल पंप के मालिक के अनुसार, मध्यप्रदेश में पेट्रोल डीजल पर टैक्स ज्यादा है जिसकी वजह से महाराष्ट्र की तुलना में वहां पेट्रोल-डीजल महंगा है, इसलिए गाड़ी वाले यहां से डीजल नहीं डलवाते हैं.

पढ़ें- पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी हर दुर्गा पूजा पंडाल को क्यों दे रही हैं 10-10 हजार रुपये?

इसकी वजह से पेट्रोल पंप मालिक ने अपने वहां सेल बढ़ाने के लिए डीजल-पेट्रोल भराने वालों के लिए आकर्षक योजना निकाली है. मालिक ने चाय-नाश्ते से लेकर मोटरबाइक तक के इनाम देकर ग्राहकों को आकर्षित करने का प्रयास किया है. 

मालिक के मुताबिक, लोग महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश आते हैं तो तेल डलवा कर ही आते हैं. इसके अलावा एडवांस में भी पेट्रोल-डीजल रखकर चलते हैं. अगर मध्य प्रदेश में लोग पेट्रोल डलवाते भी हैं तो उतना ही डलवाते हैं जितने में वह महाराष्ट्र पहुंच सकेें. इस वजह से वहां से गुजरने वाले लोग पेट्रोल पंप की तरफ देखते भी नहीं.

पढ़ें- महागठबंधन को बड़ा झटका, मायावती ने कांग्रेस को बताया BJP जैसा

मालिक ने बताया कि इस वजह से हमने यह उपहार योजना शुरू की. यह स्थिति सिर्फ उनके ही पेट्रोल पंप के साथ नहीं बल्कि महाराष्ट्र सीमा से लगे मध्य प्रदेश के जितने भी गांव और शहर है वहां सब दूर सेल घटा है और और यही स्थिति है. 

First published: 11 September 2018, 14:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी